दिवाली मनाने अयोध्‍या पहुंचे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दिवाली के जश्न की भव्य तैयारियां चल रही हैं। दीपोत्सव में दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग-सुक भी भाग लेंगी। उनके स्वागत के लिए अयोध्या को खूब सजाया गया है और सड़कें एवं धरोहर इमारतें रोशनी से नहाई हुई हैं। सरयू नदी के घाट पर भगवान राम और भगवान हनुमान की मूर्ति लगाई गई है जबकि मुख्य कार्यक्रम के आयोजन स्थल के पास भव्य तोरण द्वार बनाया गया है। घाट की सीढ़ियों पर लाखों दीए लगाए गए हैं। सवा 3 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या पहुंच रहे हैं।

Image result for दिवाली मनाने अयोध्‍या पहुंचे सीएम योगी

आपको बता दें कि सीएम योगी पहले ही कह चुके हैं कि दिवाली पर खुशखबरी लेकर अयोध्या जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि राम मंदिर के बारे में कोई घोषणा हो सकती है। दूसरी ओर कहा जा रहा है कि योगी की योजना बाहर आ चुकी है। अयोध्या में सरयू के किनारे 151 मीटर ऊंची भगवान राम की तांबे की मूर्ति बनवाने की घोषणा योगी करने वाले हैं।

ये है पूरा कार्यक्रम

  • 3:30 से 4 बजे तक कोरियाई समूह द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति, भारतीय सांस्कृतिक समूह द्वारा प्रस्तुतिकरण। कोरिया गणराज्य के सांस्कृतिक मंत्री द्वारा भाषण। यूपी के मुख्यमंत्री का भाषण। रानी हो के स्मारक विस्तारीकरण का शिलान्यास।
  • 4:30 बजे हेलीकॉप्टर से राम, सीता और लक्ष्मण के स्वरूपों का आगमन होगा।
  • 6:15 बजे नया घाट पर सरयू जी का पूजान और आरती
  • 6:45 पर राम की पैड़ी पर तीन लाख दीपों का प्रज्जवलन