दिल्ली में अब नहीं होगा ये, आम लोगो पर पड़ेगा गेहरा असर, सरकार ने शुरू किया अपना काम

इस बीच, हरियाणा पंजाब में भी शुक्रवार को अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हरियाणा के नारनौल में अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

पंजाब के अमृतसर में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, शुक्रवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई।

इसी समय, निजी मौसम एजेंसी ‘स्काईमेट वेदर’ के अनुसार, मानसून 1 अक्टूबर से पश्चिमी राजस्थान से लौट सकता है। इसके अनुसार, उत्तर भारत के उत्तरी भाग से मानसून की वापसी 7. अक्टूबर तक पूरी हो सकती है।

समय, दिल्ली में लगातार 17 वें दिन बारिश नहीं हुई और मौसम नम बना रहा। आईएमडी ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में बारिश की कोई संभावना नहीं है, बारिश की कमी के कारण अगले कुछ दिनों में पारा बढ़ने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि देश के उत्तर-पश्चिमोत्तर भागों में बारिश की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी का समय निकट है। विभाग ने यह भी संभावना व्यक्त की है कि इन भागों में अधिकतम तापमान सामान्य सीमा से अधिक होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया है कि राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को बारिश नहीं हुई।