दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताई बार-बार मार खाने की वजह, कही मजाक बनने वाली ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो के दौरान खुद पर हुए हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि पुलिस सिर्फ उसी ‘कहानी’ का अनुसरण कर रही है, जो उसे भाजपा ने दी है।

केजरीवाल को शनिवार को मोती नगर में रोड शो के दौरान आम आदमी पार्टी के असंतुष्ट समर्थक ने कथित रूप से थप्पड़ मार दिया था। केजरीवाल ने बताया कि उन पर 9वीं बार हमला हुआ है और मुख्यमंत्री रहते हुए यह उन पर 5वां हमला है। केजरीवाल ने कहा कि यह हमला उन पर नहीं, बल्कि दिल्ली के जनादेश पर हुआ है। भाजपा या पुलिस की ओर इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा कि वे (भाजपा) नहीं चाहते कि आम आदमी राजनीति में आए इसलिए हमें निशाना बनाया जा रहा है।दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया को बड़ी बारीकी से तैयार किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह भाजपा के इशारे पर किया गया। उन्होंने पुलिस के उस दावे को खारिज कर दिया कि हमलावर आम आदमी पार्टी का समर्थक था।

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा था कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि इलाके में कबाड़ी का काम करने वाला 33 वर्षीय हमलावर सुरेश, आम आदमी पार्टी का समर्थक था और पार्टी की रैलियों और सभाओं के आयोजक के तौर पर काम किया करता था।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि इस संबंध में पुलिस आयुक्त स्तर की एक जांच का आदेश दिया गया है, जो यह पता लगाएगा कि सुरेश को स्वागत कक्ष/समीपवर्ती समूह में आने की अनुमति कैसे दी गई?