दिल्लीवासियों को जलभराव के कारण झेलनी पड़ी यह बड़ी समस्या

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शनिवार को हुई लगातार बारिश के बाद रविवार को भी बादल मेहरबान हैं. सुबह से ही लगातार हल्की-तेज बारिश जारी है. इसका असर शहर के वायु गुणवत्ता पर भी पड़ा है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) में  को हुई लगातार बारिश (Rain) के बाद  को भी बादल मेहरबान हैं. सुबह से ही लगातार हल्की-तेज बारिश जारी है. कई इलाकों में रात में भारी बारिश (Heavy Rain Fall) हुई है. पिछले एक दो दिन से हो रही लगातार बारिश से शहर की हवा की गुणवत्ता (Air Quality) में भी काफी सुधार हुआ है. सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स (Air Quality Index- AQI)- 49 था. अगले तीन दिन तक एयर क्वालिटी की स्थिति काफी बेहतर बनी रहेगी. बारिश और तेज हवाओं का एयर क्वालिटी पर सकारात्मक असर पड़ रहा है.

कई जगह जलभराव के कारण जाम की समस्या
बारिश का असर शहर के ट्रैफिक पर भी पड़ रहा है. कई इलाकों कीगाड़ियों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है और जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक,  घाट पर लोगों को ट्रैफिक के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं कर जानकारी दी है कि मेहरौली-बदरपुर रोड पर मंगल बाजार रोड, बीएसएफ कैंप टिगरी रोड, वायुसेनाबाद, देवली रोड और पीपल चौक पर जल भराव के कारण ट्रैफिक काफी धीमा है. जाम में न फंसने के लिेए इन रास्तों से बचना ही ठीक है.