थाईलैंड के राजा वाजीरालोंग्कोर्न ने क्यों अपने बॉडीगार्ड से की शादी, खुलासे में ये वजह आई सामने

थाईलैंड के राजा वाजीरालोंग्कोर्न ने अपने बॉडीगार्ड से शादी कर सभी को हैरान कर दिया है. कुछ ही दिनों बाद वाजीरालोंग्कोर्न का राजतिलक होना था. शादी के बाद उनकी बॉडीगार्ड को क्वीन का दर्जा मिल गया है. बुधवार को शादी के बाद राजघराने की तरफ एक अधिकारिक बयान जारी किया गया.

66 साल के वाजीरालोंग्कोर्न को 10वें किंग रामा के भी नाम से भी लोग जानते हैं. अक्टूबर 2016 में उनके पिता भुमिवोल अदुलयादेद का देहांत हो गया था. इसके बाद वाजीरालोंग्कोर्न को राजगद्दी दे दी गई थी.

साल 2014 में किंग वाजीरालोंग्कोर्न ने सुथिदा को अपने निजी सुरक्षा गार्ड का डिप्टी कमांडर बनाया था. इससे पहले वो थाई एयरवेज़ में फ्लाइट अटेंडेंट थी. इन दोनों के संबधों को लेकर विदेशी मीडिया में कई बार चर्चाएं भी हुई, लेकिन कभी भी किंग ने अधिकारिक तौर पर सुथिदा के बारे में कुछ भी नहीं कहा.

वाजिरालोंगकोर्न को शनिवार को विस्तृत बौद्ध और ब्राह्मण समारोह में आधिकारिक रूप से ताज पहनाया जाएगा। साल 2014 में वाजिरालोंगकोर्न ने सुथिदा तिदजई को बॉडीगार्ड यूनिट की डिप्टी कमांडर के तौर पर नियुक्त किया था। सुथिदा थाई एयरवे में फ्लाइट अटेंडेंट रह चुकी हैं।

शाही लोगों और विदेशी मीडिया ने कई बार वाजिरालोंगकोर्न का नाम सुथिदा के साथ जोड़ा था। लेकिन राजमहल की ओर से कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया। दिसंबर, 2016 में वाजिरालोंगकोर्न ने सुथिदा को रॉयल थाई आर्मी की फुल जनरल बना दिया।

इसके बाद सुथिदा को 2017 में किंग के निजी सुरक्षा बल की डिप्टी कमांडर बनाया गया। वाजिरालोंगकोर्न ने सुथिदा को थानपुयिंग भी बनाया, जो एक शाही शीर्षक है, जिसका अर्थ लेडी होता है।

वाजिरालोंगकोर्न ने पहले भी कई बार शादी की है और उनका तीन बार तलाक हो चुका है। उनके सात बच्चे भी हैं।