टॉप एक्ट्रेसेस करीना कपूर ने खोले अपने ये राज़, महिलाओ को मिलेगा इस खबर का फायदा

37 वर्ष की करीना कपूर ने बेटे के जन्म के बाद काफी वेट पुटऑन कर लिया था, जो Size Zero Diet के सहारे कम भी कर लिया है। जानिए उनकी डाइट के बारे में।

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक करीना कपूर को न केवल उनकी एक्टिंग बल्कि उनके लुक्स के लिए भी काफी पसंद किया जाता है। बेटे तैमूर के जन्म के बाद करीना का वजन काफी तेजी से बढ़ा था। मगर, करीना की स्ट्रिक्ट डाइट ने उन्हें वजन कम करने में न केवल मदद की बल्कि उन्हें फिट भी रखा। करीना कपूर अपनी फिटनेस से जुड़ी कई तस्वीरेंवीरें इंस्टाग्राम पर डालती रहती हैं मगर, इस बार उनका एक इंटरव्यू सामने आया है। यह इंटरव्यू सेलिब्रिटी डायटीशियन एवं न्यूट्रीशनिस्ट रुजाता दिवेकर ने लिया है। इस सोशल मीडिया इंटरव्यू में रुजाता ने करीना से उनकी डाइट के बारे में काफ कुछ पूछा हैं।

करीना से जब पूछा गया कि वेट लॉस करने के लिए उन्होंने क्या किया तो करीना ने बोला, ‘मैंने अपनी डाइट पर ध्यान दिया। मगर मैंने अपनी डाइट को बैलेंस्ड रखा। तेजी से वजन घटाने की कोशिश मैने कभी नहीं की है और मैं सभी मदर्स को भी यही सलाह दूंगी कि आपको कभी भी तेजी से वजन घटाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए इससे आपकी सेहत पर असर पड़ सकता है।’ कई महिलाए वेट गेन होने के भ्रम में कई सारी चीजें खाना छोड़ देती हैं।

इसमें सबसे पहले चावल का नाम आता है। करीना से जब पूछा गया कि उन्होंने क्या छोड़ा था? तो उनका जवाब था, ‘चावल के बिना तो मेरा भोजन ही अधूरा है। मैं और सैफ दोनों ही भोजन में चावल जरूर खाते हैं।
किसी भी चीज पर जब आप जोर देते हैं तब वह आपको नुक्सान करती हैं। मैं चावल खाती हूं और लिमिटेड खाती हूं। इसके अलावा मैं खिचड़ी बहुत खाती हूं। अगर रोटी खाने का मन होता है तो रागी और मिलेट्स वाली रोटी ही खाती हूं।
अपने टेस्ट के साथ कोई समझौता नहीं करती मगर जो खाती हूं उसे बैलेंस करके खाती हूं।’करीना कपूर अपने साइज जीरो के लिए फेमस रही हैं। उन्हें घर का पका भोजन ही सबसे अच्छा लगता है मगर, जब वह शूटिंग के लिए बाहर होती हैं तो वह लोकल फूड ही खाती हैं।
वह बताती है, ‘ मुझे घर का खाना पसंद है मगर, शूटिंग पर यह पॉसिबल नहीं है। इसलिए लोकल ऑर्गेनिक फूड खाने का प्रयास करती हूं। कुछ नहीं मिलता है तो सीजनल फ्रूट्स खाती हूं। गर्मियों में तो आम, दही चावल, कोकम ड्रिंक, नीबू पानी ही मुझे हाईड्रेटेड रखने में मदद करते हैं।’

करीना पतले होने के लिए डायटिंग कभी नहीं करती हैं, वह हमेशा बैलेंस्ड डायट लेती हैं और वर्कआउट पर फोकस करती हैं।