टीम इंडिया ने कुछ इस तरह किया विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत

पाकिस्तान में घुसकर मात देकर आने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार को बड़ी शान से अपने वतन वापस लौट आए हैं। उनके साहस और उनकी दृढ़ता के सामने पाकिस्तान घुटने टेकने पर मजबूर हो ही गयी। शुक्रवार सुबह से पूरा देश वाघा बॉर्डर पर उनका इंतज़ार बड़े जोश के साथ कर रहा था, सबको अभिनंदन का इंतज़ार था कि कब वो अपने वतन लौटेंगे।

रात जब 9 बजकर 21 मिनट पर अभिनंदन ने अपनी धरती पर कदम रखा, तब भी उसी जर्मजोशी से उनके स्वागत में पूरा देश खड़ा था। पूरे देश ने उनके वतन वापसी की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके अभिनंदन के देश लौटने पर उनको शुभकामनएं दीं वहीँ बॉलीवुड सितारों ने भी अभिनंदन का अभिनंदन किया। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम ने भी अपने हीरो को कुछ अलग तरीके से सलामी दी। टीम इंडिया ने एक जर्सी जारी की जिसपर विंग कमांडर अभिनंदन का नाम लिखा है और इस जर्सी का नंबर है 1।

बता दें कि शुक्रवार को ही भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च हुई है। इसी जर्सी को पहन कर भारतीय टीम वर्ल्ड कप में खेलेगी। इसी दौरान भारतीय टीम ने अभिनंदन के नाम की भी जर्सी जारी की। जर्सी का नंबर एक दिया गया यानी उन्हें सभी खिलाड़ियों से ऊपर की प्राथमिकता दी गई है। यानी अब भारतीय टीम में किसी भी खिलाड़ी को नंबर 1 की जर्सी नहीं दी जाएगी, क्योंकि अब वह अभिनंदन के नाम पर है।