टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज करने के पुहुची बेहद करीब

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज में लगातार धमाल मचा रही है. टी-20  वनडे सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज करने के बेहद करीब पहुंच चुकी है.

जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को जीत के लिए 468 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य रखा है. टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन देखते हुए लगता है कि टीम मैच के चार से पांच सत्र शेष रहते ही जीत दर्ज कर लेगी.

इस मैच में भारतीय कैप्टन विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. विराट कोहली टेस्ट चैम्पियनशिप प्रारम्भ होने के बाद शून्य पर आउट होने वाले हिंदुस्तान के दूसरे खिलाड़ी बने. भारतीय कैप्टन से पूर्व यह सबसे पहले मोहम्मद शमी शून्य पर आउट हुए.

टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार शून्य पर आउट विराट

विंडीज के विरूद्ध दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट ने शानदार अर्धशतक जमाया था, लेकिन दूसरी पारी में वे शून्य पर आउट होकर चलते बने.

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में चौथी बार शून्य पर आउट हुए हैं. कोहली पहली बार वर्ष 2011 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, दूसरी बार 2014 में इंग्लैंड के विरूद्धलॉर्ड्स में  तीसरी बार वर्ष 2018 में इंग्लैंड के विरूद्ध द ओवल में शून्य पर आउट हुए थे.