जैश-ए-मोहम्मद ने किया ये कुबूल लेकिन पकिस्तान इस बात को मानने से कर रहा इनकार

भारत द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक में कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया गया. तो दूसरी तरफ पाक ने भारत की कार्रवाई से हुए नुकसान को नकारा है, लेकिन जैश-ए-मोहम्मद ने खुद को हुए बड़े नुकसान की पुष्टि की है.

जैश के मुखिया मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने एक ऑडियो क्लिप में इस बात को माना है कि भारत के लड़ाकू विमानों ने खैबरपख्तूनवा प्रांत के बालाकोट में बड़ी तबाही मचाई है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे जैश के ऑडियो में, मौलाना अम्मार ‘मर्काज’ पर बम गिराने की बात कर रहा है. इसके अलावा अम्मार भारतीय लड़ाकू विमानों द्वारा उन ठिकानों को तबाह करने पर बेहद नाराज आ रहा है, जिसमें जिहाद सिखाया जाता है. ऑडियो में मौलाना अम्मार ने कहा, ‘आज जब दुश्मन पहाड़ों को पार कर हमारी जमीन में घुसकर इस्लामिक सेंटर पर हमला किया, दुश्मन ने खुद ही सभी सवालों का जवाब दे दिया है.

दुश्मन ने जंग का आगाज कर दिया है.’ मौलाना अम्मार ने कहा, ‘भारत के लड़ाकू विमान ने किसी एजेंसी के सेफ हाउस को निशाना नहीं बनाया है, किसी भी एजेंसी के हेडक्वॉर्टर पर बम नहीं फेंका है. उन्होंने हमारे केंद्र को निशाना बनाया, जहां स्टूडेंट जिहाद के बारे में सीख रहे हैं, ताकि वे कश्मीर के मुसलमानों की मदद कर सकें.’ अम्मार को यह कहते हुए भी सुना गया है कि ये छात्र कश्मीर के संकट को अपना बनाने के बारे में सीख रहे थे. इसके अलावा कहा, ‘यह किसी एजेंसी का जिहाद नहीं है कि वे अपनी सीमा से बाहर आए और हम पर हमला किया. भारत चाहता है कि हम उसके खिलाफ हमारा जिहाद शुरू करें.’

भारत द्वारा बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक में सेना ने आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था. इस एयर स्ट्राइक में सेना ने 300 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था.