जानें फेसबुक के इन खास फीर्चस के बारे में

आज के दौर में शायद ही कोई होगा जो ज्यादा से ज्यादा समय सोशल मीडिया पर नहीं बिताता होगा। इंटरनेट के इस दौर में सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक और वॉट्सऐप तो सभी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इसके कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो आपके काफी काम आ सकते हैं। चिलिए अब आपको सिलसिले बार तरीके से बताते हैं कि फेसबुक और वॉट्सऐप के वे कौन से बेहतरीन फीचर्स हैं जो आपके लिए बेहद ही उपयोगी साबित हो सकते हैं।

Related image

बता दें कि अगर इमर्जेंसी स्थिति में आपको ब्लड की जरूरत है तो आप फेसबुक के इस फीचर से अपने आसपास के ब्लड डोनर्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं। अगर आप खुदको इस लिस्ट में जोड़ना चाहते हैं तो आप भी साइन अप करके एक ब्लड डोनर बन सकते हैं। फेसबुक आपको उन ब्लड डोनर्स की जानकारी देगा जो आपके आसपास हैं।

अगर आप फेसबुक पर कोई विडियो देख रहे हैं या कोई पोस्ट पढ़ रहे हैं लेकिन अचानक आपको कोई काम याद आ जाए और आपको बीच में ही फेसबुक बंद करनी पड़े। ऐसी स्थिति में फेसबुक का सेव फीचर आपके काम आ सकता है। इसके जरिए आप उस पोस्ट या विडियो के लिंक को सेव तक सकते हैं। फिर दोबारा फेसबुक ओपन करके सीधे फेसबुक के सेव ऑप्शन पर टैप करके आप वह स्टोरी पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह का सर्च या फिर लिंक नहीं ढूंढना पड़ेगा।