जानिए सुरजेवाला ने कहा ये नेता बनेंगे कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष

कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को बोला कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष थे, हैं व रहेंगे. हमें इसे लेकर कोई शक नहीं है.

Image result for जानिए सुरजेवाला ने कहा ये नेता बनेंगे कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष

उन्होंने यह बयान कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हुई अनौपचारिक मीटिंग के बाद दिया. लोकसभा चुनावमें मिली करारी पराजय के बादराहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से त्याग पत्र देने की जिद पर अड़े थे.

हालांकि, सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से त्याग पत्र देने के उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. लेकिन, राहुल का बोलना था कि पार्टी अध्यक्ष नेहरू-गांधी परिवार के बाहर का होना चाहिए.पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस पार्टी नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में पार्टी नेताओं नेबैठक की. इस दौरान वर्ष के अंत में हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड व महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति व तैयारियों पर चर्चा की गई.

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीन नमी आजाद, पी चिदंबरम, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, आनंद शर्मा, एके एंटनी व सुरजेवाला शामिल हुए.सुरजेवाला ने बोला कि कांग्रेस पार्टी के महासचिव वेणुगोपाल ने मुझे यह सूचित करने के लिए बोला है कि जल्द ही महासचिवों की मीटिंग बुलाई जाएगी. इसमें लोकसभा चुनाव की समीक्षा व आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी.

लोकसभा व राज्यसभा में पार्टी का नेता कौन होगा?इस पर सुरजेवालाने बोला कि पार्टी के संविधान के अनुसार कांग्रेस पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी इसका निर्णय लेंगी.