जानिए शराब की लत से, एक छह वर्ष की बच्ची बनी भिखारिन

अक्सर मां अपने बच्चों की देखभाल करती है, लेकिन यहां एक छह वर्ष की बच्ची भाग्यश्री भीख मांगकर अपनी मां का पेट भरने को मजबूर है. उसकी मां दुर्गम्मा शराब की लत के चलते अस्पताल में दाखिल है.

पिता ने दूसरा शादी करने के बादमां-बेटी से किनारा कर लिया. ऐसे में बीमार मां की देखभाल का जिम्मा भाग्यश्री के गम्भीर कंधों पर आ गया है.

बच्ची को देखकर लोग हैरत में :छह वर्ष की भाग्यश्री को देखकर लोग भी हैरत में हैं. पिछले एक हफ्तेसे वह अस्पताल परिसर में भीख मांगकरपैसा जुटा रही है. वह अपने हाथों से मां को खाना खिलाती है. यही नहीं मां की साफ सफाई का कार्य भी वह मन लगाकर करती.

लोगों ने अस्पताल प्रशासन को सूचना दी:

  • लोगों ने बच्ची की कहानी अस्पताल प्रशासन के पास पहुंचाई.उसके बाद मुद्दा चीफ मिनिस्टर कार्यालय (सीएमओ) के संज्ञान में आया. सीएमओ ने महिला  बाल विकास विभाग को आदेश दिया है कि दुर्गम्मा का इलाज कराने के साथ भाग्यश्री को स्कूल भेजने की व्यवस्था की जाए.
  • महकमे के संयुक्त निदेशक इरन्ना पंचाल का बोलना है कि दुर्गम्मा काराटगी सिद्धापुरा की रहने वाली है. उसका एक बेटा भी है जो चौथी कक्षा में पढ़ता है. जब वह अस्पताल में आई थी, तब उसकी हालत बहुत ज्यादा बेकार थी. उनका बोलना है कि वे महिला के इलाज के साथ बच्ची को स्कूल भेजने की व्यवस्था कर रहे हैं.