Robert Vadra, center, son-in-law of Congress party leader Sonia Gandhi arrives to appear before the Enforcement Directorate in New Delhi, India, Wednesday, Feb. 6, 2019. (AP Photo)

जानिए मनी लांड्रिंग के मुद्दे पर रॉबर्ट वाड्रा से, आज प्रवर्तन निदेशालय करेगी ये पूछताछ

 मनी लांड्रिंग मुद्दे में प्रियंका गांधी के पति  व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुख्यालय पहुंच गए हैं. इससे पहले तीन जून को CBI की विशेष न्यायालय ने उन्हें उपचार के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी थी.

स्पेशल जज अरविंद कुमार ने उन्हें छह सप्ताह के लिए अमेरिका  नीदरलैंड जाने की अनुमति दी है. साथ ही उन्हें अपना ट्रैवल शिड्यूल सौंपने को बोला है. हालांकि न्यायालय ने वाड्रा को लंदन जाने की अनुमति नहीं दी.

वाड्रा से गुरुवार को मनी लांड्रिंग  बेनामी संपत्ति मामलों में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर बुलाया था. प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को उनसे लंदन में खरीदी गई संपत्ति मुद्दे में 9वीं बार पूछताछ की थी. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत को रद्द करने की दिल्ली उच्च न्यायालय से अपील की थी. साथ ही एजेंसी ने उनके विदेश दौरों का भी विरोध किया था. लोकल न्यायालय ने बुधवार को वाड्रा के विदेश जाने की अनुमति देने संबंधी याचिका पर तीन जून तक निर्णय सुरक्षित रख लिया था.

गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होने से पहले वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा था, ‘परिवार का साथ, आत्म निर्धारण  हकीकत पर विश्वास बुरे समय से निपटने में हमेशा जरूरीकिरदार निभाते हैं. बुरे  अच्छे दिन मेरे लिए दोनों एक समान हैं. स्वस्थ रहें  खुश रहें. सभी को एक अच्छे साप्ताहांत की शुभकामनाएं.