जानिए क्यों लडकें और लड़कियों के T-Shirt उतारने का अंदाज होता है अलग

आपने कभी लड़के और लड़कियों को T-Shirt उतारते हुए देखा है, तो आपने एक चीज पर ध्यान दिया होगा कि दोनों के T-Shirt उतारने का अंदाज अलग-अलग होता हैं। अगर अभी तक आपने ध्यान नहीं दिया, तो अब दीजियेगा। लेकिन क्या आप इसके पीछे का कारण जानते हैं। आइये हम बताते हैं आपकी इसके कारण के बारे में कि आखिर दोनों का अंदाज अलग क्यों हैं।

Image result for जानिए क्यों लडकें और लड़कियों के T-Shirt उतारने का अंदाज होता है अलग

ज्यादातर लडकें T – Shirt को निकालते समय उसको गले की जगह से पकड़ कर निकालते हैं। जब T-Shirt को पहनने की बारी आती हैं तो लडकें गले या कॉलर में हाथ डालकर पहनते हैं। कभी कभार T -Shirts को पहनते वक्त लडकें T -Shirts के नीचे हाथ डालकर भी पहनते हैं।

लेकिन इसके ठीक विपरीत लड़कियां इसके उल्टे तरीके से T-Shirt को पहनती हैं। लड़कियां T-Shirt पहनते हुए अपने हाथों को मोड़ लेती हैं और फिर कपड़े पहनती या उतारती हैं।

लड़कियों के इस तरह टी – शर्ट व कपडे पहनने और उतारने के पीछे का कारण उनके लम्बें बाल होते हैं और इसी वजह से लड़कियां अपने कपड़ें लड़कों की भाँति पीछे से नहीं निकाल पाती हैं। अगर लड़कियों को T-Shirt पीछे से उतारनी हो तो उसके लिये पहले उनको अपने लम्बें बालों को खिंचकर आगे की तरफ डालना होगा और उसके बाद अपनी T-Shirt को उतारना होगा।

लड़कियों की Shirts की कांख में लड़कों की Shirts की कांख से कम जगह होती हैं। साथ ही साथ लड़कियों की Shirts थोड़ी छोटी भी होती हैं। इसीलिए लड़कियां T-Shirt पहनते समय अपने दोनों हाथों को अपने शरीर से दूर ले जाती हैं और फिर अच्छी खासी जगह बनाकर अपने सिर के ऊपर से निकालकर T-Shirt पहनती हैं।