जानिए इस वजह से तोड़ा जा रहा चंद्रबाबू नायडू का आलीशान बंगला

आंध्र प्रदेश के नए सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी के आदेश के बाद प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री एन। चंद्रबाबू नायडू की ‘प्रजा वेदिका’ बिल्डिंग को तोड़ना प्रारम्भ कर दिया है।

Image result for सीएम जगन मोहन रेड्डी ने नायडू के बंगले पर चलाया बुलडोजर,

मंगलवार रात से ही ‘प्रजा वेदिका’ पर बुलडोजर चलना प्रारम्भ हो गया। बता दें कि तोड़फोड़ का कार्य प्रारम्भ होने के वक्त चंद्रबाबू नायडू मौके पर उपस्थित नहीं थे। वह परिवार के साथ लंबी छुट्टी पर थे, प्रातः काल ही लौटे हैं। अभी वह प्रजा वेदिका के अंदर ही हैं।

जगन ने कहा- गैर-कानूनी घर में रह रहे हैं नायडू

जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को अपने पूर्ववर्ती व नेता प्रतिपक्ष एन। चंद्रबाबू नायडू पर आरोप लगाया कि वह कृष्णा नदी के किनारे गैर-कानूनी घर में रह रहे हैं। उन्होंने नायडू के आवास से सटे ‘प्रजा वेदिका’ में जिला कलेक्टरों व पुलिस अधीक्षकों के साथ मीटिंग की थी। इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि नदी के तट पर गैरकानूनी संरचनाओं को ढहाने की आरंभ ‘प्रजा वेदिका’ से होगी।

इससे पहले परिसर में फर्नीचर व इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को हटाने का कार्य किया गया था। साथ ही तेलुगू देशम पार्टी के नेताओं के विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए पुलिस की एक बड़ी टीम को भी परिसर के बाहर तैनात किया गया।

पूर्व मंत्रियों की सुरक्षा में हो रही कटौती
आंध्र प्रदेश की सत्ता से विदाई के बाद चंद्रबाबू नायडू को मिल रही सहूलियतें कम होती जा रही हैं। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में भी कटौती की गई है। बेटे नारा लोकेश को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा को हटा लिया गया है। पूर्व मंत्री नारा लोकेश की सुरक्षा को 5+5 से घटाकर 2+2 कर दिया गया है।

5 जून को जगनमोहन रेड्डी को लिखा था पत्र 
बता दें कि ‘प्रजा वेदिका’ का निर्माण पिछली तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) सरकार द्वारा एन। चंद्रबाबू नायडू के आधिकारिक निवास के बगल में किया गया था। इसका उपयोग सरकार वपार्टी गतिविधियों दोनों के लिए किया जा रहा था। हाल ही में लोकसभा व विधानसभा चुनावओं में मिली करारी पराजय के बाद, नायडू ने 5 जून को सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी को लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने अनुरोध किया था कि वह पूर्व आधिकारिक निवास के विस्तार के रूप में विचार करके भवन का उपयोग करने की अनुमति दें। नायडू ने बोला कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं व लोगों से मिलने के लिए भवन का उपयोग करना चाहेंगे।

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार
बता दें कि आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में तेलुगू देशम पार्टी को को जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर  कांग्रेस  (वाईएसआरसीपी) के हाथों बुरी तरह से पराजय का सामना करना पड़ा था। जिसने 151 सीटों पर जीत हासिल कर 175 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल किया था।

लोकसभा चुनाव में भी मिली शिकस्त
टीडीपी को विधानसभा चुनाव के अतिरिक्त हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में भी वाईएसआरसीपी से करारी शिकस्त मिली। वाईएसआरसीपी को 22 सीटें मिलीं, जबकि टीडीपी को सिर्फ तीन सीटें मिलीं थीं।