जानिए इन 6 राशि वाले जातको की बदल सकती है किस्मत, बस करे ये उपाय

12 में से 7 राशियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. 5 राशियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. कुछ लोगों के लिए दिन पुरानी बातों को छोड़ कर आगे बढ़ने का है, कुछ लोग पुराने रिश्तों को भुलाना पड़ सकता है, वहीं कुछ लोगों के लिए मंगलवार प्रमोशन का होने कि सम्भावना है.

मेष राशि वालों के लिए बीती बातों को भूलकर आगे बढ़ने का दिन, वृष राशि वालों के लिए खुद के लिए समय निकालने का मौका, मिथुन राशि वालों के लिए एक्सपर्ट की सलाह से आगे बढ़ने का दिन. आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम। बजाज से.

  • मेष

कुछ पुराने संबंध यदि दूर जा रहे हैं तो निराश न हों, इसमें भी आपकी ही भलाई है. यदि किसी वस्तु को जकड़ के रखने का कोशिश करेंगे तो दर्द आपको ही होगा. अपने आपको परिस्थतियों के अनुसार ढालने का कोशिश करें. परिवर्तन ज़िंदगी का एक अहम् भाग है व यह आपके लिए भी हितकारी है. जगह बदलाव से आपकी हेल्थ पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा.

  • वृष

यदि अपने कार्य से संतुष्ट नहीं हैं तो वह कार्य करिए जिसमे आपको ख़ुशी मिलती हो. आज थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें व अपने आने वाले ज़िंदगी की राह व लक्ष्य का निर्धारण करें. दैवीय कृपा से आपको बहुत कुछ मिला है, अपने कौशल से दूसरों का मार्गदर्शन करें, दूसरों के ज़िंदगी में सकारात्मक परिवर्तन लाने की आप क्षमता रखते हैं, अपने इस उत्तरदायित्व को निभाएं. जब तक इससे दूर भागते रहेंगे तब तक ज़िंदगी में असंतोष की भावना बनी रहेगी.

  • मिथुन

निजी व व्यवसायी ज़िंदगी में संतुलन बनाने का कोशिश करें. आज कोई जरूरी फैसला लेने से पहले सोच विचार करलें, किसी एक्सपर्ट की सलाह लेने में भलाई है. यदि किसी बात से परेशान हैं तो उसे शेयर करें, ऐसा करने से आपको कोई निर्बल नहीं समझेगा. अपनी कठिनाई जाहीर करना शक्ति का सूचक है. आपकी योग्यता में कोई कमी नहीं है, किन्तु जिस प्रकार की सफलता आप ढूंढ रहे हैं उसके लिए अपने कौशल से सबका भला करें, उसे अपने तक सीमित न रखें.

  • कर्क

किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो उसे किसी से शेयर करें. इससे मन भी हल्का होगा व चिंता का हल भी मिल जाएगा. भविष्य को लेकर परेशान न हों, समय के साथ सब कुछ सुलझ जाएगा. आपमें आज ऊर्जा की कमी नहीं है. इसे उचित दिशा में लगाएं. अपनी स्वास्थ्य का पूरा ख़याल रखें.

  • सिंह

आज दूसरों की बातों में न आयें, अपनी सोच व समझ से भी कार्य लें, ज़रूरी नहीं किसी व की सलाह आपके लिए फायदेमंद हो. किसी करीबी जानकार से सावधान रहें नहीं तो आपको निराश होना पड़ सकता है. आज मेडिटेशन आदि क्रियाओं में अपना थोड़ा समय बिताएं, आपके लिए यह अच्छा रहेगा.

  • कन्या

सफलता के लिए बहुत मेहनत भी करनी पड़ेगी. आपके आइडियाज व प्लान्स जल्द ही लागू हो पाएंगे जिस कारण आपकी मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. कार्य में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है लेकिन इसके चलते अपने परिवार व व्यक्तिगत ज़िंदगी की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें. उनकी ओर भी ध्यान दें. किसी परिवारजन के साथ व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा. आज सामाजिक मेलजोल में किसी ऐसे आदमी से मुलाक़ात हो सकती है जिससे आपके अच्छे गहरे सम्बन्ध बनेंगे.

  • तुला

जीवन की दौड़ में कभी -कभी आदमी अपने ज़िंदगी के लक्ष्य को भूल जाता है. आज उस लक्ष्य को जानने का कोशिश करें व उसकी ओर अग्रसर हों. यदि आर्तिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी. अपने आप पर भरोसा रखें.

  • वृश्चिक

दूसरों की बातों से इतना प्रभावित न हों की आपके निर्णयों में गलती हो. आज कोई जरूरी फैसला न लें. तनाव के लिए किसी एक्सपर्ट या काउंसलर से अवश्य मिलें, अपनी स्वास्थ्य का ख़याल रखें. हंसमुख मिजाज़ से सभी परेशानियां जल्द हल हो जाती हैं. मांगने पर सरलता से मदद मिल जाएगी.

  • धनु

अपनी ऊर्जा को उचित दिशा में लगाने का मौका नहीं मिल पा रहा. इस कारण अपने मन में कोई तनाव न होने दें. मौका यदि नहीं मिल रहा तो मौका अपने आप बनाने का कोशिश करें. आज कुछ नया शुरुआत करने क एलिए दिन अच्छा है, कोई नई योजना बनाएं किन्तु उस पर कार्य करने की भी जरूरत है.

  • मकर

घर के फैसलों में किसी बाहरवाले की सलाह को बहुत महत्त्व न दें नहीं तो कठिनाई हो सकती है. दिन की आरंभ कुछ धीमी रहेगी, आज ऊर्जा की कमी हो सकती है. आज के दिन यात्रा कम करने का कोशिश करें. यात्रा के दौरान कुछ कठिनाई हो सकती है. किसी की भी सलाह मानने से पहले यह अवश्य देख लें की वह सलाह आपके लिए कितनी अच्छा है. दूसरों की राय को इतना महत्त्व न दें की अपनी पहचान ही खो जाए.

  • कुम्भ

प्रत्येक कठिनाई का हल तभी मिलता है जब आप कठिनाई को नकारने की बजाय पहले उसे स्वीकार करते हैं व फिर उसे समझते हैं. हर हालात में निहित वरदान को पहचानें. यह समय आध्यात्मिक उन्नति का भी है. इस मौका को व्यर्थ न होने दें. कोई ऐसा आदमी जल्द ही मिलेगा जो आपका मार्गदर्शन करेगा. आज कुछ नया अवश्य सीखें. इससे आपकी अध्यात्मिक उन्नति भी होगी.

  • मीन

अपना कार्य व अपनी जिम्मेदारियों को न टालें नहीं तो हालात को बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. अपना कार्य सारे फोकस से करते रहें. आज कोई लापरवाही न करें. अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें. कुछ समय से चला आ रह कार्य आज संपन्न होने कि सम्भावना है. थोड़े व संयम की जरूरत है. संबंधियों से मिलने का मौका मिलेगा. अपनी जिम्मेदारियों कोनिभाने से न कतराएँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.