जर्मनी से भारत घूमने आई लड़की अचानक से हुई लापता, सूचना के बाद मचा हड़कंप

जर्मनी से भारत घूमने आई लीजा वीस केरल से अचानक लापता हो गई। उसके लापता होने की सूचना के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। केरल पुलिस धर्म परिवर्तन कराने वाले केंद्रों और कट्टरपंथी संगठनों पर विशेष ध्यान दे रही है।

शंका है कि कहीं धर्म परिवर्त के शक में कट्टरपंथियों ने लीजा को अपना निशाना तो नहीं बनाया। लीजा इसी साल मार्च में तिरुवनंतपुरम में एयरपोर्ट पर उतरने के बाद से लापता है। पुलिस ने बताया कि लापता हुई जर्मन नागरिक लीजा की उम्र लगभग 30-35 साल की है। वह भारत आई थी। यहां आने के बाद वह मार्च के पहले हफ्ते केरल के तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट पर पहुंची लेकिन वहां पहुंचने के बाद से वह लापता है।

पुलिस ने बताया कि लापता हुई जर्मन नागरिक लीजा की उम्र लगभग 30-35 साल की है। वह भारत आई थी। यहां आने के बाद वह मार्च के पहले हफ्ते केरल के तिरुवंतपुरम एयरपोर्ट पर पहुंची लेकिन वहां पहुंचने के बाद से वह लापता है। उसके परिजनों का भी जब लीजा से संपर्क नहीं हो पाया तो लगातार प्रयास असफल होने के बाद उन्होंने लीजा के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

थानों में लगाई गई लीजा की तस्वीर

पुलिस ने जर्मन पासपोर्ट धारक लीजा वीस की तस्वीर पूरे डीटेल के साथ राज्य के सभी थानों में भेज दिए हैं। थानों में उसकी तस्वीरें चस्पा की गई है। पुलिस ने बताया कि चार दिन पहले लीजा के लापता होने की औपचारिक शिकायत मिली थी। उसके बाद से लगातार पुलिस उसे ढूंढने का प्रयास कर रही है लेकन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

धर्म-परिवर्तन कराने वाले केंद्रों पर होगी पूछताछ

पुलिस ने बताया कि अब वे मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों में स्थित धर्म-परिवर्तन कराने वाले केंद्रों पर लीजा के बारे में पूछताछ करेंगे। लीजा अपने दोस्त मुहम्मद अली के साथ यहां आई थी। मुहम्मद 15 मार्च को ही यूरोप लौट आया था लेकिन लीजा उसके साथ नहीं पहुंची।

लीजा ने किया था धर्म परिवर्तन !

सूत्रों की मानें तो लिजा ने क्रिस्चन धर्म छोड़कर इस्लाम कुबूल कर रहा था। वह यूरोप में भी मुस्लिम समुदाय के बीच रह रही थी। हालांकि लीजा ने धर्म परिवर्तन के बाद भी अपना नाम नहीं बदला था। सूत्रों का कहना है कि वह केरल आने के बाद कोल्लम में माता अमृतानंदमयी के आश्रम भी पहुंची थी।

लातविया की महिला पर्यटक की हुई थी हत्या

पिछले ही साल लातविया की 33 वर्षीय महिला पर्यटक की नृशंस हत्या ने पूरे राज्य को हिला कर रख दिया था। लातविया की महिला पर्यटक भी पिछले साल 14 मार्च को कोवलम से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गई थी। उसकी सड़ी-गली एवं सिर कटी लाश 21 अप्रैल को तिरुवलम के मैंग्रोव जंगल से बरामद हुई थी। इस संबंध में मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले दो लोगों को बाद में गिरफ्तार किया गया था।