छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव का विगुल फूंका जा चुका है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी तक दी है। इसमें 40 नाम शामिल किए गए हैं। इसके अलावा आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित राजनांदगांव जिले के सभी बीजेपी उम्मीदवार नामांकन करेंगे।

Image result for छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

बीजेपी ने अपने स्टार प्रयारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी जगह दी गई है।स्टार प्रचारों की लिस्ट में वित्त मंत्री अरुण जेटली, उमा भारती, स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ से लेकर हेमा मालिनी और मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का नाम शामिल है। इसके अलावा बिहार से बीजेपी सांसद हुकुमदेव नारायण यादव, अर्जुन मुंडा, मनोज तिवारी जैसे नेताओं को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है।

आपको बता दें कि बीजेपी ने दो दिन ही अपनी पहली सूची में 77 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभाएं हैं। पिछली बार के मुकाबले देखा जाए तो इस लिस्ट में 14 पुराने लोगों का टिकट काट दिया गया है। इसके अलावा 14 महिला उम्मीदवारों को इस लिस्ट मे जगह दी गई है। खास बात ये है कि बीजेपी ने युवाओं को ज्यादा तरजीह दी है। इस लिस्ट में 25 उम्मीदवारों की उम्र 40 से कम है और 10 उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं जबकि 29 अनुसूचित जनजाति से आते हैं।

मंगलवार को बीजेपी नामांकन से पहले राज्य में शक्ति प्रदर्शन करेगी। दरअसल रमन सिंह और योगी आदित्यनाथ म्यूनिसीपल कार्पोरेशन स्कूल प्रांगण में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे रैली निर्वाचन कार्यालय के लिए रवाना हो जाएगी। खास बात ये है कि यूपी के सीएम पहली बार छत्तीसगढ़ में उतर रहे हैं।

हालांकि इससे पहले पार्टी ने गुजरात, कर्नाटक और त्रिपुरा के चुनाव में भी उतार चुकी है। योगी की रैली का बीजेपी को फायदा भी मिला था। माना जाता है कि पार्टी योगी आदित्यनाथ को हिंदुत्व कार्ड के रूप में इस्तेमाल करती है