चेहरे सुंदरता को बढ़ाने के लिए करे ये, फिर देखे कमाल

यदि आप कहीं बाहर निकल रही हैं तो सनस्क्रीन का प्रयोग करना आवश्यक है। यह आपकी स्किन को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है और यदि आप घर से बाहर नहीं भी निकल रही हैं .

तो भी आपको कम से कम एसपीएफ 30 या उससे कम का सनस्क्रीन अवश्य लगाना चाहिए। आपको इसका प्रयोग हर 4 घंटों के अंतराल पर री-अप्लाई करते रहना चाहिए। यदि आप इसका प्रयोग नहीं करती हैं तो आपकी स्किन बहुत डेमेज हो सकती है।

यदि आपकी स्किन ऑयली है और आप सोचती हैं कि आपको किसी मॉइश्चराइजर की आवश्यकता नहीं है तो आप गलत हैं। हर किसी की स्किन को मॉइश्चराइजर की आवश्यकता होती है।

यदि आप की ऑयली स्किन है तो आपको कोई ऑयल फ्री मॉश्चराइजर प्रयोग करना चाहिए और यदि ड्राई स्किन है तो किसी साधारण से मॉइश्चराइजर का प्रयोग करे।

आपकी स्किन से हर प्रकार की गंदगी को निकालने के लिए एक अच्छे से फेसवॉश की आवश्यकता होती है। इसके लिए आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से अच्छी गुणवत्ता वाला फेसवॉश खरीद लें।

यदि आपकी स्किन भी डल है तो इसके पीछे बहुत से कारण हो सकते हैं। जिनमें से आपका खराब लाइफस्टाइल, उल्टा सीधा खाना व खराब स्किन केयर रूटीन शामिल है।

हमारे शरीर की तरह ही हमारी स्किन को भी केयर की आवश्यकता होती है और इसके लिए आपको डेली स्किन केयर रूटीन का पालन करना होगा।आप निम्न टिप्स को फॉलो करके अपनी डल व डेमेज स्किन को निखरी हुई त्वचा में बदल सकते हैं।