चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए करे ये आसान का काम

प्रतिदिन गुलाबजल और मुल्तानी मिट्टी के फेसपैक का इस्तेमाल करने से हमारे चेहरे की त्वचा को आवश्यक पोषण मिलता है।इससे हमारे चेहरे की त्वचा पर होने वाले कील-मुहांसो और दाग धब्बों की परेशानी दूर होती है।इससे हमारे चेहरे का निखार काफी बढ़ जाता है जो हमें खूबसूरत बनाने में मदद करता है.

 

आप अपने चेहरे का निखार बढ़ाने के लिए गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं।इसके लिए आप गुलाबजल और मुल्तानी मिट्टी का स्मूद पेस्ट बना कर अपने चेहरे व गर्दन पर अच्छी तरह से लगाएं।आप इस पेस्ट को कुछ देर तक अपने चेहरे पर लगाकर रखें और जब कुछ देर बाद यह पेस्ट सूखने लगे तो साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें।

इसके बाद टिशू पेपर से अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।प्रतिदिन गुलाबजल का इस्तेमाल करने से हमारे चेहरे की त्वचा की अच्छी प्रकार से सफाई होती है जिससे चेहरे की त्वचा से कील-मुहांसों की परेशानी दूर होती है और चेहरे की चमक बढ़ती है।

गलत खानपान और चेहरे की त्वचा की ठीक प्रकार से देखभाल ना करने के कारण हमारे चेहरे पर कील-मुहांसे, दाग धब्बों व झाइंयों की परेशानी बढ़ जाती है।ऐसे में आप गुलाबजल का इस्तेमाल कर अपनी सुदंरता को बढ़ा सकते है।आप अपने चेहरे की त्वचा से कील-मुहांसों की परेशानी को दूर रखने के लिए आप गुलाबजल को त्वचा पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें।