चीन ने इस देश को दी ये खुली धमकी, कहा मिटा देंगे नामो निशान

19 चीनी विमानों ने उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम से ADIZ में प्रवेश किया, जबकि 19 सितंबर को, दो Y-8s ने दक्षिणी-पश्चिमी तट से ADIZ में घुसपैठ की। 21 सितंबर को ADIZ के दक्षिण-पश्चिमी कोने में दो और Y-8 विमान भी आए, जिसके बाद 22 सितंबर को एक और दो Y-8 आए।

PLAAF ने Y-8 विमानों को ताइवान के ADIZ के दक्षिण-पश्चिम में भेजा। दो दिन बाद 18 सितंबर को ताइवान स्ट्रेट में मध्य रेखा को पार करने के साथ 18 चीनी विमानों ने इस क्षेत्र में प्रवेश किया।

प्रतिक्रिया में ताइवानी सेना ने लड़ाकू जेट विमानों को भेजा और रेडियो चेतावनी जारी करते हुए उनको वापस जाने के लिए कहा। ताइवान ने चीन की घुसपैठों पर नजर रखने के लिए वायु रक्षा मिसाइल प्रणालियों को भी तैनात किया। यह 16वीं बार है जब चीनी विमानों ने 16 सितंबर से ADIZ में प्रवेश किया।

राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (MND) ने अपनी वेबसाइट पर वास्तविक समय अपडेट प्लेटफॉर्म पर यह जानकारी जारी की। पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एयर फोर्स (PLAAF) शांक्सी Y-8 एंटी-सबमरीन विमानों द्वारा मंगलवार को ताइवान के ADIZ के दक्षिण-पश्चिम कोने में दो बार उड़ान भरी।

अमेरिका से ताइवान की लगातार बढ़ती नजदीकियों के बाद चीन हर तरह से द्वीप को धमकाने में लगा है। चीन की वायुसेना लगातार अपने जंगी विमानों को भेजकर ताइवान को धमकाने में लगी हुई है।

अब ताइवान वायु सेना की कमान ने जानकारी दी है कि दो चीनी एंटी-सबमरीन विमानों ने मंगलवार (सितंबर 29) को दो अलग-अलग अवसरों पर ताइवान के वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (ADIZ) में प्रवेश किया।