गढ़वाल विश्वविद्यालय छात्र महासंघ और छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी, पढ़ें चुनाव कार्यक्रम 

गढ़वाल विश्वविद्यालय छात्र महासंघ और छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। बिड़ला परिसर श्रीनगर और एसआरटी परिसर बादशाहीथौल में छात्रसंघ चुनाव तीन सितंबर को होगा। जबकि छात्र महासंघ का चुनाव छह सितंबर का होगा। चुनाव प्रक्रिया 26 अगस्त से शुरू होगी।

गढ़वाल विवि के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. एसएन बहुगुणा ने पत्रकार वार्ता में चुनाव कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छात्रसंघ में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष, 7 कार्यकारिणी सदस्य (एक छात्रा के लिए आरक्षित) और विवि छात्र संघ प्रतिनिधि (यूआर) के लिए चुनाव होंगे। 26 अगस्त से नामांकन पत्रों की ब्रिकी बिड़ला परिसर स्थित सीनेट हॉल में होगी। सभी पदों के लिए नामांकन शुल्क 700 रुपये और नामांकन पत्र का मूल्य 100 रुपये निर्धारित किया गया है। गत वर्ष नामांकन शुल्क 500 रुपये और नामांकन पत्र का मूल्य 50 रुपये था।

विवि से संबद्ध महाविद्यालयों के छात्र महासंघ के नामांकन बिड़ला परिसर स्थित एसीएल हॉल में 6 सितंबर की सुबह 10 बजे से शुरू होगा। इसी दिन नाम वापसी, नामांकन पत्रों की जांच, प्रत्याशियों की घोषणा, मतदान, मतगणना, चुनाव परिणाम की घोषणा और शपथ ग्रहण संपन्न होगा।  इस अवसर पर प्रो. दीपक कुमार, प्रो. अनिल नौटियाल, डा. जेपी मेहता, डा. मोहन पंवार,  डा. निशा सिंह, डा. सोमेश थपलियाल, डा. दीपक भंडारी, डा. अजित शर्मा, डा. अरुण शेखर बहुगुणा और डा. विनीत मौर्य मौजूद थे।

उधर, टिहरी जिले में एसआरटी परिसर बादशाहीथौल प्रशासन ने छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. एनके अग्रवाल ने बताया कि 26 अगस्त को नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। तीन सितंबर को मतदान के बाद चुनाव परिणाम की घोषणा और उसी दिन नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण होगा।

छात्रसंघ का चुनाव कार्यक्रम 
26 और 27 अगस्त- नामांकन दाखिली और वापसी
28 अगस्त- नामांकन पत्रों की जांच एवं प्रत्याशियों की घोषणा
3 सितंबर- (सुबह 8 बजे से 2 बजे तक) मतदान
3 सितंबर- मतगणना व चुनाव परिणाम
4 सितंबर- शपथ ग्रहण