खाई से लटकी एक स्कूली बस, जानिए कैसे…

यूपी के संभल जिले के असमोली थानाक्षेत्र में सोमवार को स्कूली बच्चों से भरी बस लगभग 15 फीट गहरी खाई में पलटने से बाल-बाल बच गई.

Image result for स्कूल बस

बस मध्य गंगा नहर के लिए बनाई कच्ची पुलिया पर तिरछी होकर खाई की ओर लटक गई तो उसमें सवार 50 स्कूली बच्चों में चीख-पुकार मच गई. खेतों में उपस्थित दर्जनों ग्रामीणों ने भागकर रस्से डालकर बस को किसी तरह बस को खाई में पलटने से रोका  आनन फानन में बच्चों को बाहर निकाला.

अमरोहा जिले के द आर्यन स्कूल जोया की बस सोमवार दोपहर लगभग एक बजे छुट्टी होने के बाद बच्चों को घरों पर छोड़ने के लिए निकली. असमोली थानाक्षेत्र के गांव ऐंचौड़ा कम्बोह से भवालपुर मार्ग पर बस नेकपुर मिलक के पास करीब ढाई बजे पहुंची तो कच्ची पुलिया की साइड से पहिया खाई में फिसलने लगा. चालक सतपाल सिंह निवासी गांव ईसापुर मुंड ने जैसे-तैसे बस को नियंत्रित किया तो पुलिया की साइड में बस लटक गई.

बच्चों के शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने बस को खाई में गिरने से बचाने के लिए रेस्क्यू प्रारम्भ किया. सबसे पहले बस के एक हिस्से में रस्सी बांधी को पकड़कर खड़े हो गए. कुछ ग्रामीण बच्चों को खिड़कियों से बाहर निकालने लगे. तब तक समाचार मिलने पर बच्चों के परिजन भी पहुंच गए. उस वक्त बच्चे बुरी तरह सहमे घबराए नजर आए. कई बच्चे बेहोश हो गए जिन्हें पानी पिलाकर होश में लाया गया.