किसानों ने किया योगी सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन, जानिए ये है वजह

यूपी के उन्नाव जिले के शुक्लागंज क्षेत्र में किसानों  पुलिस के बीच जमीन अधिग्रहण मुद्दे को लेकर जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है.

रविवार को भी उत्तर प्रदेश प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के निर्माणाधीन क्षमता हाउस में आग भड़कने की समाचार सामने आई है. इस घटना के बाद से चारों ओर अफरा-तफरी मची हुई है. मौके पर पुलिस  प्रशासन के आलाधिकारी पहुँच गए है.

मौके पर उपस्थित डीएम ने बोला है कि, “कुछ बदमाश इस किस्म की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हम गांवों में जाएंगे  लोगों से शांति बरक़रार रखने की अपील करेंगे. यह किसानों का नहीं, उपद्रवियों का काम है.” डीएम ने आगे बोला कि, “गाड़ियों में आग लगाने के पीछे शरारती तत्वों का हाथ है. ऐसे में सवाल यह है कि अपना अधिकार मांग रहे किसानों को बदनाम करने का कोशिश किया जा रहा है.

आपको बता दें कि शनिवार को किसानों  पुलिस के बीच बहुत ज्यादा समय तक भीषण प्रयत्न चला था. उत्तर प्रदेश प्रदेश औद्योगिक विकास निगम द्वारा अधिग्रहित 1144 एकड़ धरती पर उत्तर प्रदेश प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के कब्ज़े का विरोध कर रहे किसानों  पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ था. आक्रोशित किसानों को शांत करने के लिए पुलिस ने किसानों  स्त्रियों के विरूद्ध लाठीचार्ज का सहारा लिया था. हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई पर कांग्रेस पार्टी ने कड़ी आलोचना की थी.