किसानों के गुस्से की वजह से हो सकता है ये , आज दोपहर 12 बजे…

अब यूपी और बाकी राज्यों के किसान भी आ गए हैं। इसी सिलसिले में आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और अमित शाह मीटिंग की मीटिंग होने वाली है।

जिसका समय बदल कर अब आज दोपहर 12 बजे कर दिया गया है। कृषि कानून को काला कानून बताते हुए किसानों ने किसानों ने जो सरकार के सामने मांग रखनी है उसका ड्राफ्ट भी सामने आया है।

अगर किसानों को एमएसपी में नुकसान होता है, तो दुष्यंत चौटाला इस्तीफा दे देंगे। अगर ऐसा होता है, तो खट्टर सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

किसानों का विरोध दिल्ली में चल रहा है, बातचीत वही होगी, लेकिन हरियाणा में सबसे बड़ी राजनीतिक हलचल है। हरियाणा में भाजपा के सहयोगी जेजेपी ने किसानों के आंदोलन पर कहा है कि हरियाणा सरकार में दुष्यंत चौटाला के उप मुख्यमंत्री रहते फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म नहीं होगा।

कृषि कानूनों को लेकर आज किसानों की केंद्र के साथ बैठक में शामिल होने वाले किसान यूनियन के प्रतिनिधियों की लिस्ट जारी हो गई है। आज अब तक 40 किसान यूनियन के प्रतिनिधियों की लिस्ट तैयार की गई है 40 किसान यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ आज केंद्र की मीटिंग होगी। जाब की किसान जत्थे बंदियों के अलावा भाकियू के अध्यक्ष राकेश टिकैत भी शामिल होंगे। हरियाणा से गुरनाम सिंह चढुनी भी बैठक में आज शामिल होंगे। जिनके साथ नीचे दी गई लिस्ट में किसान यूनियन के प्रतिनिधी भी शामिल होंगे।