किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी से आर अश्विन को हटाया जा सकता, जाने क्यों

भारतीय प्रीमियर लीग ( IPL ) 2019 मे किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. ये टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. इसके बाद से ही टीम मैनेजमेंट में लगातार परिवर्तन किए जा रहे हैं. अब समाचार ये है कि आर अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी से हटाया जा सकता है.

दिल्ली या राजस्थान की टीम में जा सकते हैं आर अश्विन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किंग्स इलेवन पंजाब आर अश्विन को सिर्फ कप्तानी से हटाने पर ही विचार नहीं कर रही है बल्कि बाकि टीमों के साथ उनका ट्रेड भी किया जा सकता है.जानकारी के मुताबिक, किंग्स इलेवन पंजाब अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स या फिर राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेड कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में बोला यही जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स ने अश्विन को अपनी टीम में शामिल करने की ख़्वाहिश जताई है.

अश्विन की स्थान केएल राहुल को मिल सकती है कप्तानी

किंग्स इलेवन पंजाब अगर अश्विक को कप्तानी से हटा देती हो तो ऐसे में सवाल खड़ा होता कि आखिर टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी को कप्तानी सौंप सकता है? क्या किसी विदेशी खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी जाएगी या फिर किसी भारतीय खिलाड़ी को ही कैप्टन बनाया जाएगा, लेकिन इन सबके बीच केएल राहुल का नाम कप्तानी के लिए आगे चल रहा है. माना जा रहा है कि केएल राहुल को अगले सीजन में टीम की कप्तानी दी जा सकती है. केएल राहुल को 11 करोड़ रुपए में टीम ने खरीदा था  वो पिछले दो वर्ष से जबरदस्त प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

7.6 करोड़ रुपए में खरीदे गए थे अश्विन

आपको बता दें कि टीम इंडिया में एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज के रूप में अपनी पहचान बना चुके आर अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की नीलामी में 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा था. इसके साथ ही उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी. हालांकि उनकी कप्तानी में टीम के प्रदर्शन बहुत ज्यादा सुधार आया है, लेकिन टीम प्लेऑफ में स्थान नहीं बना पाई थी