कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा हम करेंगे इस पार्टी के साथ काम, जानिए ये है वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने कैबिनेट के साथ पद एवं गोपनियता की शपथ ली. इस मौके पर प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर पीएम को उनकी दूसरी पारी के लिए शुभकामना दी.
शुभकामना देते हुए कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट में लिखा कि वह हिंदुस्तान  उसके नागरिकों की प्रगति  विकास में नयी सरकार के साथ कार्य करने को तैयार है.

नयी सरकार के शपथग्रहण के दौरान कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उनके नए कैबिनेट मंत्रियों को बधाई.  हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं  हिंदुस्तान  उसके नागरिकों की प्रगति  विकास के लिए साथ मिलकर कार्य करने के लिए तैयार हैं.‘ पीएम के शपथग्रहण प्रोग्राम में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी  पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भाग लिया था.

2019 के लोकसभा चुनावों के बाद लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ है जब कांग्रेस पार्टी को नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए महत्वपूर्ण 55 सीटें तक नहीं मिल पाई हैं. इस लोकसभा चुनाव के दौरान उसके केवल 52 सांसद ही चुने गए हैं. जबकि बीजेपी को जनता ने 303 सीटों पर प्रचंड जीत दिलाई है. पिछली बार कांग्रेस पार्टी को केवल 44 लोकसभा सीटों से संतोष करना पड़ा था.

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण की बात करें तो उन्होंने आठ हजार मेहमानों को इस ऐतिहासिक प्रोग्राम का भाग बनने के लिए आमंत्रित किया था. मोदी ने 57 कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ ली. उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद  गोपनीयता की शपथ दिलाई. 68 वर्ष के मोदी जब शपथ लेने के लिए पोडियम पर पहुंचे तो राष्ट्रपति भवन में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. अमित शाह  स्मृति ईरानी के शपथ लेने के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला.