एक बार फिर ऑयल के दामो में हुई कटौती जाने आज के भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को एक बार फिर ऑयल के दाम घट गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे  डीजल की कीमतों में 17 पैसे की कटौती की गई है. अब राजधानी में पेट्रोल की मूल्य 78.78 रुपये  डीजल की मूल्य 73.36 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

Image result for पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती जारी जाने आज के दाम

वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है. यहां भी पेट्रोल के दाम 21 पैसे  डीजल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर घटे हैं. अब यहां पेट्रोल की मूल्य 84.28 रुपये  डीजल की मूल्य 76.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

इससे पहले शनिवार को भी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 19 पैसे  डीजल की कीमतों में 11 पैसे की कटौती की गई थी. वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्रमश: 19 पैसे 12 पैसे की गिरावट दर्ज की गई थी.

बता दें कि 18 अक्तूबर से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की जा रही है, जबकि इससे पहले ऑयल के दाम लगातार बढ़ रहे थे. 16 दिनों में पेट्रोल के दाम 3 रुपये से ज्यादा, जबकि डीजल के दाम भी 2 रुपये से ज्यादा घट चुके हैं. दरअसल, ऑयल की कीमतों में लगातार गिरावट का कारण अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे ऑयल के दामों में नरमी है.