उड़ते प्लेन में यहाँ छुपा बैठा था शख्स, पहियों के खुलते ही 3500 फीट की ऊंचाई से गिरा और…

लंदन के ऊपर से उड़ रही केन्या एयरवेज की प्लेन से एक शख्स के गिरने से मौत हो गई. प्लेन 3500 फीट ऊंची उड़ रहा था, तभी शख्स प्लेन से एक घर के बगीचे में जा गिरा. इस घटना को देखकर बगीचे में मौजूद लोग सहम गए. यह शख्स प्रवासी माना जा रहा है, जो केन्या एयरवेज के लैंडिग गियर में छिपकर जा रहा था.अक्सर माइग्रेंट किसी देश पहुंचने के लिए ऐसे ही प्लेन में छिपकर जाते हैं.

घटना रविवार की है जब केन्या एयरवेज का 787 विमान हीथ्रो एयरोपोर्ट पर लैंडिंग करने के लिए पहिए नीचे ला रहा था, उसी दौरान ये शख्स प्लेन से नीचे गिर गया. पुलिस ने बताया कि लैंडिंग के बाद प्लेन के गियर कम्पार्टमेंट से एक बैग और कुछ खाने-पीने की चीजें बरामद हुई हैं.

घर के बगीचे में गिरा शव

शख्स 3500 फीट की ऊंचाई से घर के बगीचे में आकर गिरा. उस दौरान बगीचे में बैठे मकान के मालिक ने तीन फीट दूरी पर गिरी लाश को देखा तो सहम गए. उसने ‘द सन’ को बातचीत में बताया कि वह भाग्यशाली रहा कि शव उसके ऊपर नहीं गिरा, नहीं तो उसकी भी मौत हो सकती थी. मकानमालिक ने कहा कि उस वक्त वह धूप सेक रहा था. शव इतनी जोर से गिरा कि लॉन में दरार आ गई.

हादसे के देख कांप गया था ये शख्स

वहीं, एक अन्य शख्स ने बताया कि वह घर के अंदर सो रहा था और जब जोर की आवाज आई तो उसकी नींद खुल गई. उन्होंने बाहर आकर देखा तो एक मीटर की दूरी पर शव गिरा हुआ था और पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया था. इस सीन को देखकर वह बुरी तरह कांप गया था. उस वक्त घर में कई लोग थे, लेकिन किस्मत अच्छी थी कि घटना के वक्त बगीचे में एक ही शख्स बेटा था. अन्यथा हिट होता तो भयावह अंजाम होता.

लैंडिंग के दौरान हुई घटना

मकान मालिक के भाई ने कहा कि एक प्रत्यक्षदर्शी ने प्लेन से कुछ गिरते हुए देखा था. नैरोबी से उड़ान भरने वाली केन्या एयरवेज की फ्लाइट रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे हमारे घर से गुजरी. उसी दौरान हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंडिंग के लिए 3500 फीट की ऊंचाई से 200mph की रफ्तार से मुड़ना शुरू हुई. लेकिन इतनी ऊंचाई की वजह से वह यह नहीं देख सका कि कोई शख्स नीचे गिर रहा है.