उम्र के अनुसार मूड पर निर्भर करता है साल में कितनी बार करते हैं नॉर्मल सेक्स

हर काम को करने की एक उम्र होती है ये तो आपने सुना ही है. वैसे ही सेक्स करने की भी एक उम्र होती है ये अपने नहीं सुना होगा. आप यही सोचते होंगे कि सेक्स का उम्र से कोई लेना देना नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं है. जी हाँ, रेलशन को हेल्दी रखने के लिए सेक्स जरुरी है लेकिन आपकी उम्र के अनुसार सेक्स करें. आप कितनी बार सेक्स करते हैं ये आपके मूड पर निर्भर करता है लेकिन एक रिसर्च में ये भी सामने आया है कि उम्र के अनुसार सेक्स करना कितना नॉर्मल और सही है. आइये जानते हैं उसके बारे में.

Related image

दरअसल, रिसर्च में ये बातें सामने आई है कि उम्र के हिसाब से साल भर में कितनी बार सेक्स किया जाना चाहिए. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि साल 18-29 साल तक के लोग साल में औसतन 112 बार सेक्स करते हैं. अगर आप इस उम्र के बीच हैं तो साल भर में इतनी बार सेक्स करना नॉर्मल है.

30 से 39 साल के लोग सालभर में 86 बार सेक्स करते हैं, वहीं 40 से 49 साल के लोग लगभग 69 बार सेक्स करते हैं. इसके अलावा करीब 13 फीसदी जोड़े ऐसे थे जिन्होंने शादी के बाद सालभर बाद भी बहुत कम सेक्स किया और ये धीरे-धीरे कम भी हो गया था. 45 फीसदी लोग ऐसे निकले जो महीने में कुछ ही दिन सेक्स करते थे.

इसी के साथ रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि सेक्स की इच्छा कम होने का कारण कई सारी जिम्मेदारी हो सकती हैं और काम का बोझ. वहीं उम्र बढ़ने के साथ लोगों में बीमारी बढ़ने लगती है तो सेक्स से दुरी बना लेते हैं. 34 फीसदी लोगों ने हफ्ते में दो से तीन बार सेक्स करना स्वीकारा वहीं सात फीसदी लोग ऐसे थे जो हफ्ते में चार से पांच बार सेक्स करते थे.