उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के द्वारा किया गया ये सराहनीय काम

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सोमवार को प्रयागराज पहुंचकर झलवा स्थित शम्भुनाथ इंस्टीट्यूट में विधि संस्थान के भवन का उद्घाटन करने के उपरान्त उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में सूर्य नमस्कार कलाकृति का अनावरण किया.

इस अवसर पर राज्यपाल नाईक ने संस्थान के टाॅपरों को सम्मानित किया और अपने संबोधन में बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक रहने के लिए योग-व्यायाम आदि करने के लिए सचेत किया. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन योग करने से स्वास्थ्य सही रहता है और बुद्धि का विकास भी होता है. उन्होंने बच्चों को प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चे इसी तरह टाॅप कर अपने विद्यालय एवं माता-पिता का नाम रोशन करते रहें. तत्पश्चात् उन्होंने पर्यावरण के प्रति शम्भुनाथ संस्थान के प्रागंण मे नीम का पौधा भी रोपित किया.

राज्यपाल श्री नाईक वहां से निकलकर उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र पहुंचे जहां उन्होंने सूर्य नमस्कार कलाकृति का अनावरण किया. इस अवसर पर उन्होंने सूर्य नमस्कार कलाकृति बनाने वालों की तारीफ करते हुए शिल्पकारों को सम्मानित भी किया. राज्यपाल ने सूर्य नमस्कार पर प्रकाश डालते हुए कहा कि योग के समय सूर्य नमस्कार के कई फायदे हैं और कहा कि योग ऐसी विधा है कि इसे सभी कर सकते हैं और इससे बीमारी जल्दी नजदीक नहीं आती. अंत में कहा कि योग किसी धर्म से जुड़ा नहीं है, इसे सभी धर्मों के लोग कर सकते हैं.

इस अवसर पर राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.राजेन्द्र प्रसाद, महापौर अभिलाषा गुप्ता, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी एवं संजय गुप्ता, सांस्कृतिक केन्द्र के निदेशक इन्द्रजीत ग्रोवर सहित अन्य कई लोग उपस्थित रहे.