इस वीडियो सबूत के साथ कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया नोटबंदी में बड़े घोटाले का ये आरोप

कांग्रेस पार्टी ने वीडियो जारी कर एक बार फिर दावा किया है कि नोटबंदी एक बड़ा घोटाला था। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिबब्ल ने प्रेस से बात की। इस दौरान उन्होंने मीडिया को दो वीडियो दिखाए। यह वीडियो नोटबांदी लागू होने के बाद 4, 5, 6, 9 मार्च, 2017 के बीच के हैं। वीडियो में दिखाया गाय है कि किस तरह से सैकड़ों करोड़ रुपये नोटंबीद के दौरान बदले गए। वीडियो में बकायदे पुराने नोटों को बदलते हुए दिखाया गया है। सिब्बल ने कहा कि इस घाटाले में बीजेपी के नेता और कई बड़े अधिकारी और पूर्व बैंकर शामिल थे।

वीडियो में दिखाया गया है कि गुजरात के बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी नेता लोगों से पुराने नोट बदलने के लिए अमित शाह के नाम पर डील कर रहा है। उस बीजेपी नेता के कार्यालय को भी दिखाया गया है, जहां पर पुराने और नये नोट ब्रीफकेस में रखे हुए थे। कांग्रेस नेता कपिल सिबब्ल ने दावा किया कि वह बीजेपी नेता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का नाम लेकर सबकुछ कर रहा था। कई होटलों में सैकड़ों करोड़ रुपये बदले गए, इस वीडियो में होटल में पुराने नोटों को बदलते हुए दिखाया गया है।

कपिल सिब्बल ने दूसरे वीडियो में दिखाया कि नोटबंदी के दौरान मुंबई में कृषि मंत्री के दफ्तर में उस वक्त के डीसीपी वाडेकर कुछ लोगों को लेकर पहुंचे थे, जहां पर पुराने नोटों को बदलने की डील हुई थी। कपिल सिबब्ल ने कहा कि नटोबंदी के दौरान बीजेपी ने बड़े पैमाने पर पुराने नोट 15 से 40 प्रतिशत कमीशन लेकर नोट बदलवाए थे। उन्होंने कहा कि इस वीडियो से सारी सच्चाई सामने आ गई है। बावजूद इसके मोदी सरकार किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि बीजेपी और सरकार के लोग और अधिकारी इस घटाले में शामिल थे, यही वजह है कि मोदी सरकार ने इन मामलों में जांच तक के आदेश नहीं दिए।