इस फिल्म में अमिताभ बच्चन-आमिर खान ने सीखे खतरनाक स्टंट

बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ दीवाली पर बड़े पर्दे पर नजर आने वाली है। अमिताभ बच्चन और आमिर खान को एक साथ देखने के लिए फिल्म चर्चा का विषय बनी हुई है। इस फिल्म में कई सारे एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेगे। जो दर्शकों के लिए चौंका देने वाले सीन होंगे। एक्शन सीक्वेंस को फिल्माने से पहले फिल्म के कलाकारों ने इस पर ट्रेनिंग की।

Image result for इस फिल्म में अमिताभ बच्चन-आमिर खान ने सीखे खतरनाक स्टंट

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘वास्तव में इन अनुक्रमों से गुजरने से पहले, विक्टर और आदि ने कहा था कि आपको थोड़ी ट्रेनिंग ले लेनी चाहिए। इसिलए हम जिम में तलवार चलाना सिख रहे थे। इस फ़िल्म में बिल्डिंग से कूदना, कलाबाजी, गोताखोरी और चढ़ाई करना जैसे बहुत सारे एक्शन सीक्वेंस शामिल है। ये सभी लाइव किए गए थे। यदि आपने खुद को एक परियोजना के लिए प्रतिबद्ध किया है तो मुझे लगता है कि आपको सभी आशंकाओं और चुनौतियों को दूर रख कर, जैसा आप से कहा जाए वैसे करना चाहिए।’

वही, आमिर ने कहा, ‘ठग्स करने से ठीक पहले मैंने दंगल की थी। हम दोनों (फातिमा और मैं) कुश्ती में डेढ़ साल से प्रशिक्षण कर रहे थे। कुश्ती में आप कमर से झुकते हैं और आप जितना संभव हो उतना झुक कर खड़े रहने की कोशिश करते है। परिणामस्वरूप मैं झुक कर खड़ा रहता था इसिलए मुझे इस आदत से बाहर निकालने के लिए उन्हें कोशिश करनी पड़ी। मुक्केबाजी, किकिंग, रोलिंग, तलवारबाजी सीखने के लिए हमें ट्रेनिंग से गुज़रना पड़ा। ऐसा बहुत कुछ हुआ जिसने हमें इस तरह की फिल्म के लिए अच्छी पकड़ दे दी है।’

ट्रेलर कुछ ऐसा दिखे
फिल्म ‘ ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ‘ के ट्रेलर में आमिर खान की एक्टिंग एक बार फिर लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही। इसमें आमिर खान फिरंगी, योद्धा की तरह रूप बदलते दिख रहे हैं। इस फिल्म में इनका किरदार दर्शकों को गुमराह करेगा। क्योंकि ट्रेलर में दिख रहा है कि आमिर खान अंग्रेजों और ठगों से मिले हैं। इसके अलावा अगर लूक की बात करें तो वह बड़े-बड़े मूंछ, बाल में दिख रहे हैं।

शूटिंग की खास बातें
बता दें कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के लिए आमिर खान ने बहुत मेहनत की। इस फिल्म के लिए उन्होंने दाढ़ी, बाल और मूंछ बढ़ाई। इसके अलावा नाक में कुछ पहनें हैं जिसको लेकर भी चर्चा में रहे। इस फिल्म की शूटिंग पिछले साल जून में स्टार्ट हुई थी। हाल ही में इसी साल फिल्म की शूटिंग खत्म हुई। इस फिल्म की शूटिंग के लिए आमिर खान राजस्थान भी गए थे और थाइलैंड में भी शूटिंग की गई थी।