इस देश के पीएम लोगो का तनाव कम करने के लिए करते है ये अनोखा काम

आपाधापी के इस ज़िंदगी में खुद को तनावमुक्त करने के लिए लोग तमाम तरह के यत्न करते हैं लेकिन दुनियाभर में खुशहाली के लिए मशहूर भूटान के पीएम का खुद को तनावमुक्त रखने का उपाय सबसे जुदा है।

देश के पीएम लोटे शेरिंग तनाव कम करने के लिए डॉक्टर के रूप में सेवाएं देते हैं व सर्जरी करते हैं। पिछले वर्ष देश के पीएम चुने गए शेरिंग ने कहा, ”मेरे लिए यह तनाव कम करने का उपाय है। ”

50 वर्षीय शेरिंग ने कहा, ”कुछ लोग गोल्फ खेलते हैं, कुछ तीरंदाजी करते हैं व मुझे ऑपरेशन करना अच्छा लगता है। मैं अपना सप्ताहांत अस्पताल में बिताता हूं। ” जिगमे दोरजी वांगचुक नेशनल रेफरल अस्पताल का कोई कर्मी पीएम को देखकर दंग नहीं होता । वहां शेरिंग का डॉक्टर के रूप में सेवाएं देना आम बात है ।

भूटान कई मामलों में संसार के अन्य राष्ट्रों से अलग है व आर्थिक विकास की बजाए खुशहाली पर ध्यान केंद्रित करने को अहमियत देता है । उसका सकल राष्ट्रीय खुशहाली का एक बड़ा कारण पर्यावरण संरक्षण है । इस खुशहाल देश के पीएम को मरीजों की सेवा करना खुशी देता है ।

शेरिंग से सर्जरी कराने वाले 40 वर्षीय बमथाप का बोलना है, ”प्रधानमंत्री ने मेरा ऑपरेशन किया है । उन्हें देश के सबसे अच्छे चिकित्सकों में से एक माना जाता है । मुझे बहुत आराम महसूस हो रहा है । ”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”अस्पताल में मैं मरीजों की जाँच करके उनका इलाज करता हूं व सरकार में मैं नीतियों के स्वास्थ्य की जाँच करके उन्हें बेहतर बनाने की प्रयास करता हूं । मैं मरते दम तक ऐसा करता रहूंगा । ”