इस क्रिकेटर के शानदार अर्धशतक ने पहले टेस्ट मैच में बचाई हिंदुस्तान की लाज

अजिंक्य रहाणे (81) के शानदार अर्धशतक की मदद से हिंदुस्तान ने वेस्टइंडीज के विरूद्ध खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 203 रन बना लिए.

स्टंप्स के समय ऋषभ पंत 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20  रवींद्र जडेजा तीन रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए 14 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लंच तक 68 रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. लंच के बाद चायकाल तक उसका स्कोर चार विकेट पर 134 रन था.

सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में चायकाल के बाद अजिंक्य रहाणे  हनुमा विहारी की उपयोगी पारी ने हिंदुस्तान को 200 रनों तक पहुंचने में मदद की.

रहाणे ने 163 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 81 रन की पारी खेली. उन्होंने इस दौरान अपने करियर का 18वां अर्धशतक पूरा किया. रहाणे आरंभ में 30 गेंदों पर केवल एक रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन लगातार विकेट गिरने के बाद उन्होंने हिंदुस्तान को कुछ स्थिरता प्रदान की.

रहाणे ने पहले तो लोकेश राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 68  फिर हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर हिंदुस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

रहाणे के अतिरिक्त राहुल ने 97 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 44, विहारी ने 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने पांच, चेतेश्वर पुजारा ने दो  कैप्टनविराट कोहली ने दो रनों का सहयोग दिया.

वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने तीन, शेनन गेब्रियल ने दो  रोस्टन चेज ने अब तक एक विकेट लिया है.