इजराइली हमलों में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर हुई 22, ट्रम्प ने रॉकेट हमलों की करी निंदा

गाजा पट्टी में ‘हमास’ के एक अधिकारी और ‘इस्लामिक जिहाद’ के एक अन्य अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि मिस्र की मध्यस्थता में दोनों शत्रु पक्षों के बीच संघर्षविराम के लिए स्थानीय समयानुसार सुबह साढे चार बजे समझौता हुआ। मिस्र के एक अधिकारी ने भी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर इस खबर की पुष्टि की।

इस बीच, इजराइली हमलों में मरने वाले फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। इनमें दो गर्भवती महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं।गाजा में फलस्तीनी नेता सोमवार तड़के इजराइल के साथ संघर्ष विराम पर सहमत हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि गाजा से रविवार तड़के इजराइल पर रॉकेट दागे गए थे जिसके जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए थे। इसी के साथ दोनों पक्षों के बीच तनाव बहुत अधिक बढ़ गया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इजराइल के खिलाफ रॉकेट हमलों की निंदा करते हुए रविवार को फलस्तीन से कहा कि वह ”हिंसा समाप्त” करे और शांति की दिशा में काम करे।

ट्रम्प ने ट्वीट किया, ”हम इजराइल के नागरिकों की रक्षा के लिए उसे 100 प्रतिशत समर्थन देते हैं।”

उन्होंने कहा, ”गाजा के लोगों के लिए- इजराइल के खिलाफ इन आतंकवादी कृत्यों से आपको और कुछ नहीं, बल्कि कष्ट ही मिलेगा। हिंसा समाप्त करें और शांति की दिशा में काम करें। ऐसा संभव है।”