इंडियन टीम इतनी मजबूत है कि पाक से खेले बिना भी विश्व कप जीत सकती है: हरभजन

जम्मू व कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद होने के बाद से पूरा राष्ट्र गुस्से से उबल पड़ा है। हिंदुस्तान के राजनेता, खिलाड़ी व बॉलीवुड के सितारे एक सुर में पाक का विरोध कर रहे हैं वहीं सोशल मीडिया पर अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी कड़ी में ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक कविता शेयर कर जवानों की शहादत को सलाम किया है।

इस कविता को अंबाला के आर्मी पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले अद्वित वर्मा ने लिखा है। अंग्रेजी में लिखी इस कविता की पंक्तियां बहुत ज्यादा भावुक कर देने वाली हैं।

अनुभवी का मानना है कि हिंदुस्तान को पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर आगामी विश्व कप में पाक से नहीं खेलना चाहिये । हरभजन ने बोला कि हिंदुस्तान अगर 16 जून को मैनचेस्टर में पाक के विरूद्ध होने वाले मैच गंवा भी देता है तो भी इतना मजबूत है कि विश्व कप जीत सकता है । उन्होंने एक व्यक्तिगत चैनल के वार्ता में कहा,” हिंदुस्तान को विश्व कप में पाक से नहीं खेलना चाहिये । इंडियन टीम इतनी मजबूत है कि पाक से खेले बिना भी विश्व कप जीत सकती है । ” हरभजन ने कहा,”यह मुश्किल समय है ।

हमला हुआ है, यह अविश्वसनीय है व बहुत गलत है । गवर्नमेंट जरूर कड़ी कार्रवाई करेगी । जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमें उनके साथ कोई भी संबंध रखना चाहिये अन्यथा ऐसा चलता रहेगा । ” उन्होंने बोला ,” हमें राष्ट्र के साथ खड़े होना चाहिये । क्रिकेट या हाकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिये । ”

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ था । इसमें हिंदुस्तान के 40 जवान शहीद हो गए थे । इसके बाद मुंबई के क्लब सीसीआई ने पाक के पूर्व कप्तान व मौजूदा पीएम इमरान खान की तस्वीर को ढक दिया । इसके बाद मोहाली व जयपुर में भी पाकिस्तान क्रिकेटरों की फोटोज़ हटा दी गईं । पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इन मसलों पर नजर बनाए हुए है ।