आर्मी में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन

टीईएस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 16।5 वर्ष से लेकर 19।5 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों की आयु की गिनती 1 जुलाई 2021 तक के आधार पर की जाएगी।

90 पदों पर 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकली इस वैकेंसी के तहत चयनित कैंडिडेट्स को वेतन के तौर पर लेवल 10 के तहत 7वें वेतन आयोग के आधार पर दिया जाएगा।

इसके अनुसार, केंडिडेट 56100 रुपये प्रति माह से लेकर 1,77,500 रुपये प्रति माह तक वेतन पाने के हकदार होंगे। इसके अतिरिक्त अन्य कई तरह के भत्ते भी दिए जाते हैं।

भारतीय सेना द्वारा टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के लिए निकाली गई भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के पास फिजिक्स, केमिस्ट्री और गणित विषय से 12वीं पास का सर्टिफिकेट का होना अनिवार्य है। साथ ही 12वीं में कैंडिडेट्स का 70 फीसदी अंक का होना भी जरूरी है।

भारतीय सेना ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के तहत भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार अवसर है।

इस भर्ती के लिए 01 फरवरी 2021 से आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत होगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल  पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।