आयकर विभाग का छापा, मेवे और साबुन की दुकान से मिले 25 करोड़ कैश

राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके की खारी बावली में इनकम टैक्स की टीम के छापे में 300 लॉकर्स मिले हैं और इसमें रखे कैश की गिनती की जा रही है। राजहंस सोप मिल्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमारी से अब तक 25 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि चांदनी चौक की इस छोटी सी दुकान में साबुन और मेवे का कारोबार किया जा रहा था।

हालांकि इसी की आड़ में दुकान के बेसमेंट में करीब 300 प्राइवेट लाकर्स बनाए गए थे। बताया जाता है कि हर रोज यहां आयकर विभाग की टीम आकर लॉकर खोलती है और कैश की गिनती की जाती है। आयकर विभाग की टीम इस बात की पड़ताल भी कर रही है कि कहीं इस भारी-भरकम रकम का संबंध हवाला से तो नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईटी विभाग के अफसर इसी दुकान में ही सोते, रहते, खाते थे ताकि जल्द से जल्द लॉकर से मिले कैश की गिनती पूरी की जा सके। इस रेड के दौरान आयकर विभाग की टीम को स्थानीय कारोबारियों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। हालांकि ये अनुमान जताया गया है कि अभी भी लॉकर्स में भारी रकम मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये लॉकर तंबाकू, केमिकल और मेवों के कारोबार से जुड़े बड़े कारोबारियों के हैं।