आज शुरू होने जा रहा कौन बनेगा करोड़पति , पहले दिन जीत सकते है लाखो रूपए

ग्राहकों को बताया जाता है कि लेनदेन करते समय उन्हें क्या करना चाहिए और किससे बचना चाहिए. अपने मुख्य ट्विटर हैंडल के अलावा रिजर्व बैंक का एक और ट्विटर खाता ‘आरबीआई से’ है. बिग बी ने रविवार को इस पर एक संदेश डाला है.

 

इसमें वह कहते दिख रहे हैं कि जागरूक होने के के लिए एक पाई खर्च करने की जरूरत नहीं है, लेकिन जानकारी के अभाव में आपको अपनी मेहनत की कमाई गंवानी पड़ सकती है.

नियामक पिछले एक साल से अधिक अंग्रेजी और हिंदी के अलावा विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में यह अभियान चला रहा है, जिससे अधिकतम लोगों तक पहुंचा जा सके. वह इन संदेशों को बार-बार दोहराता है जिससे लोग अपने अधिकारों और जिम्मेदारियों को भूलें नहीं. रिजर्व बैंक ने अप्रैल की शुरुआत में इसी नाम से फेसबुक पेज शुरू किया था.

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 12वें सीजन की शुरुआत आज से हो रही। इस गेम शो को 20 साल हो गए। इन सालों में काफी कुछ बदला। शो की थीम से लेकर सवालों तक, हर बार दर्शकों को कुछ नया देखने को मिला। चूंकि इस बार कोरोना…

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अब बैंक ग्राहकों को धोखेबाजों से बचने के लिए जागरूक करते दिखाई देंगे. भारतीय रिजर्व बैंक ने अपने ग्राहक जागरूकता अभियान के लिए अमिताभ बच्चन की की सेवाएं ली हैं. रिजर्व बैंक की सार्वजनिक जागरूकता पहल के तहत केंद्रीय बैंक ग्राहकों को सुरक्षित तरीके से लेनदेन के बारे में बताता है.