आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में हुआ बहुत बड़ा बदलाव

यूएई में हाल ही में पाकिस्तान और आॅस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इस सीरीज में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने शानदार गेंदबाजी की। अपनी शानदार गेंदबाजी से अब्बास ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खलबली मचा दी है। इस तेज गेंदबाज के लिए हाल ही में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा था कि वे जल्द ही आईसीसी की रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज वन जाएंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में आईसीसी ने अपनी टेस्ट रैंकिंग जारी की है। जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास टॉप तीन की सूची में आ गए है। अब्बास ने टेस्ट रैंकिंग में 11 स्थानों की लंबी छलांग के साथ नंबर तीन पर आ गए है। अब्बास ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में सात विकेट तो दूसरे मैच में दस विकेट अपने नाम किए।

आपको बता दें कि इससे पहले वे रैंकिंग में 14 वें स्थान पर थे। लेकिन हाल ही में जारी रैंकिंग में वे तीसरे स्थान पर आ गए है। अब उनसे टेस्ट रैंकिंग में जेम्स एंडरसन और कागिसो रबाडा है।

दरअसल अब्बास ने अब तक 10 टेस्ट मैच खेले है। इन मैचों में इस तेज गेंदबाज ने 59 विकेट अपने नाम किए है। पाक के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने सबसे कम मैचों में विकेटों का अर्धशतक भी पूरा किया है। वे इस मामले में दूसरे नंबर पर है।

हालांकि उनसे पहले इस मामले में शब्बीर अहमद ने 10 मैचों में 50 विकेट और यासिर शाह नौ मैचों में 50 विकेट है। अब्बास की शानदार गेंदबाजी के दम पर ही पाकिस्तान ने आॅस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट मैच में 373 रन के हराया था।