अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला को कैंसर बताकर किया ये काम

केरल के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों ने एक महिला को कैंसर बताकर उसकी कीमोथेरैपी कर दी. महिला की शिकायत के बाद केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने जाँच के आदेश दिए हैं.

अधिकारियों ने रविवार को बोला कि एक व्यक्तिगत प्रयोगशाला ने जाँच रिपोर्टमें महिला को कैंसर होने की पुष्टि की थी. इस रिपोर्ट के आधार पर सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला की कीमोथैरेपी कर दी.

मावलिक्कारा की रहने वाली महिला ने बताया कि उसके सीने में गांठ थी. अस्पताल के जनरल सर्जरी विभाग में 28 फरवरी को उपचार किया गया. उसका सैंपल जाँच के लिए अस्पताल की व्यक्तिगत प्रयोगशाला में भेजा गया. जांचरिपोर्ट में कैंसर होने की बात सामने आई. इसके बाद डॉक्टरों ने तत्काल कीमोथैरेपी प्रारम्भ कर दी.

दोबारा रिपोर्ट में कैंसर न होनी की बात सामने आई

दो सप्ताह के बादअस्पताल कीलैब सेरिपोर्ट आई कि महिला कोकैंसर नहीं है. इसके बाद कीमोथैरेपी रोक दी गई  महिला को जनरल सर्जरी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया.वहांसर्जरी करसीने से गांठ हटाईगई. सैंपल रिपोर्ट कोफिर सेअस्पताल कीलैब  तिरुवनंतपुरम के रीजनल कैंसर सेंटर मेंजांच की गई. दोनों की रिपोर्ट में महिला कोकैंसर न होने की पुष्टि हुई.

महिला ने स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत की

महिला ने मुद्दे की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री से की. उसने बताया कि कीमोथैरेपी किए जाने के बाद उसे स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हो रही हैं. मंत्री ने जाँच के आदेश दिए हैं औररिपोर्ट पेश करने के लिए बोला है.