अरविंद केजरीवाल ने कहा हमारे पास है आयुष्मान से भी बड़ी योजना, जानिए ऐसे…

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आयुष्मान हिंदुस्तान योजना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य  परिवार क्लयाण मंत्री हर्षवर्धन को एक लेटर लिखा है.

अपने लेटर में अरविंद केजरीवाल ने बोला है कि दिल्ली में पहले से ही एक अच्छी स्वास्थ्य योजना लागू है. इस स्वास्थ्य योजना को बंद करने  दूसरी योजना लागू करने में किसी को कोई लाभ नहीं होगा.अगर दिल्ली की स्वास्थ्य योजना को बंद किया जाता है  आयुष्मान हिंदुस्तान योजना लागू की जाती है तो दिल्लीवासियों पर इसका असर पड़ेगा.

अरविंद केजरीवाल ने अपने लेटर में लिखा कि आदरणीय डॉ हर्ष वर्धन जी, आपका दिनांक 3 जून 2019 का लिखा लेटर मिला, जिसमें आपने दिल्ली सरकार से आयुष्मान हिंदुस्तानयोजना लागू करने के लिए बोला है. मुझे आपको ये बताते हुए अति हर्ष हो रहा है कि दिल्ली में तो आयुष्मान हिंदुस्तान योजना बहुत ज्यादा पहले से ही लागू हो चुकी है. दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना आयुष्मान हिंदुस्तान योजना से 10 गुणा बड़ी  व्यापक है. दिल्ली सरकार की योजना में वे सारी बातें तो हैं ही जो आयुष्मान हिंदुस्तान योजना में हैं, बल्कि दिल्लीवासियों के लिए  भी ढेर सारी सुविधाए हैं.

अरविंद केजरीवाल ने अपने लेटर में आयुष्मान हिंदुस्तान योजना  दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना की तुलना भी की है.  उन्होंने अपने लेटर में आगे लिखा है कि हम चाहते हैं कि दिल्ली की योजना को हम  बेहतर करें अगर आपकी नजर में आयुष्मान हिंदुस्तान योजना में ऐसी कोई बात है जो दिल्ली की स्वास्थ्य योजना में नहीं है तो कृपया बताएं हम उन सभी अच्छी बातों को दिल्ली की योजना में भी शामिल कर लेंगे.

केजरीवाल ने आगे लिखा कि आप तो स्वंय एक अच्छे  अनुभवी चिकित्सक हैं. यिद आप पर्सनल रूप से भी दिल्ली की योजना को सुधारने के लिए कोई सुझाव देना चाहें तो आपका स्वागत है.