अयोध्या मसले पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज का तंज

अक्सर अपने बयान की वजह से चर्चा में रहने वाले हरियाणा के मंत्री अनिल विज एक बार फिर से अपने बयान की वजह से चर्चा में है। अयोध्या विवाद पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से अपना फैसला दिया और इस मामले की सुनवाई की तारीख का फैसला जनवरी माह में करने की बात कही, उसके बाद अनिल विज ने सुप्रीम कोर्ट पर तंज कसा है। विज ने सुप्रीम कोर्ट पर तंज कसते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट महान है, जो चाहे करे।

Image result for अयोध्या मसले पर हरियाणा के मंत्री अनिल विज का तंज

सुप्रीम कोर्ट पर तंज कसते हुए विज ने कहा कि चाहे याकूब मेमन के लिए रात के 12 बजे सुप्रीम कोर्ट को खोले, चाहे जो राम मंदिर का विषय है जिस पर लोग टकटकी लगाकर देख रहे हैं, उसको तारीख पर तारीखे मिले, ये तो सुप्रीम कोर्ट की मर्जी है। विज का बयान ऐसे समय पर आया है जब तमाम भाजपा नेता सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अपनी अलग-अलग राय रख रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि वह इस मामले की सुनवाई की तारीख का फैसला अगले साल जनवरी माह में करेगी।

कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर कब सुनवाई करना है इसका फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा नाकि कांग्रेस या भाजपा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस मुद्दे पर कानून बनाना चाहती है तो बनाए, हमने कभी उसे नहीं रोका। उन्होंने कहा कि पिछले चार साल से ये लोग क्या सो रहे थे। ये लोग राम मंदिर को सिर्फ चुनावी मुद्दा बना रहे हैं। वहीं कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि राम मंदिर का निर्माण या तो आपसी सहमति से हो सकता है या फिर कोर्ट के फैसले के बाद।