अमेरीकी राष्ट्रपति ने अपनी सीमा पर प्रवासियों को रोकने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एक बड़ा फैसला लिया। मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार अमेरीकी राष्ट्रपति ने अपनी सीमा पर प्रवासियों को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। आपको बता की डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति है।

मीडिया से मिल रही जानकारी के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी सीमा पर प्रवासियों को रोकने के लिए तीन लातिन अमेरिकी देशों की 50 करोड़ डॉलर की मदद बंद करने का निर्णय लिया है। ट्रंप का यह कदम प्रवासियों को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कठोर कदमों में से एक है। ट्रंप द्वारा उठाए गए इस कठोर कदम के साथ ही लातिन अमेरिका के तीन देश-एल साल्वाडोर, ग्वाटेमाला और होंडुरास को सहायता कार्यक्रमों को समाप्त किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस समय अमेरिका बोर्डर पर प्रवा​सीयों की संख्या में भारी वृद्धि हो रही है। साथ ही आपको बता दें कि प्रवासियों की बढ़ती वृद्धि के कारण अमेरिका का मैक्सिको और मध्य अमेरिका के साथ तनाव पहले से ही बना हुआ है। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहले ही इस बात के लिए चेतावनी दे दी थी। ट्रंप ने पहले ही साफ कर दिया ​था कि अगर मैक्सिको उत्तर की और से आ रहे प्रवासियों को नहीं रोकेगा तो सख्त कदम उठाए जा सकते है और इसके चलते आने वाले सप्ताह में अमेरिकी-मैक्सिको सीमा या कम से कम इसके बड़े हिस्से को बंद कर सकते हैं। हालांकि, इस बार सरकार का कहना है कि वह मध्य अमेरिका के देशों के शरण चाहने वालों से निपटने के लिए संघर्ष कर रही है जो मेक्सिको से होकर जाते हैं।