अमिताभ बच्चन ने बिहार के इन सभी किसानों का चुकाया लोन

76 वर्ष केअमिताभ बच्चन ने बिहार के 2100 किसानों का लोन चुकाया है. उन्होंने इस बात की जानकारी अपने ब्लॉग पर देते हुए लिखा-वादा पूरा किया गया.

बिहार के जिन किसानों का कर्ज़ बकाया था, उनमें से 2100 किसानों को चुना गया  ओटीएस (वन टाइम सेटलमेंट) के साथ उनके कर्ज़ को चुकाया गया. इनमें से कुछ किसानों को जनक(अमिताभ बच्चन का बंगला) पर बुलाया गया  पर्सनल तौर पर अभिषेक बच्चन  श्वेता के हाथों चेक दिया गया.

उत्तर प्रदेश  महाराष्ट्र के किसानों का चुका चुके कर्ज: अमिताभ बच्चन ने पिछले वर्ष अक्टूबर में यूपी के 1348 किसानों का लोन चुकाया था. कर्ज़ की कुल रकम 4.05 करोड़ रुबताई गई थी. बिग बी ने इसके लिए बैंक ऑफ इंडिया से वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) प्लान की डील कर सारे किसानों का लोन एक बार में चुका दिया था. इससे पहले वह महाराष्ट्र के 350 किसानों का लोन चुकाकर भी चर्चा में आए थे.

शहीदों के परिवार की भी की थी मदद: इसके अतिरिक्त उन्होंने 44 शहीदों के परिवारों को भी आर्थिक मदद दी थी. तब बिग बी ने बोला था, ‘अपने देश के लिए शहीद होने वाले जवानों के परिवार के लिए कुछ करने से मुझे संतुष्टि मिलती है. आखिरकार वे हमारे लिए अपना ज़िंदगी कुर्बान करते हैं.