अभिषेक बच्चन ने खोले पत्नी ऐश्वर्या राय से शादी के छिपे राज़, हैरान करने वाली ये बात आई सामने

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय जिन्होंने फिल्म जगत के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ शादी की है, एक समय में ऐश्वर्या राय का नाम अभिनेता सलमान खान के साथ भी जुड़ चूका है लेकिन इनके प्यार को किसी की नज़र लग गई, और दोनों अचानक से अलग हो गए।

सलमान खान से अलग होने के साथ ऐश का नाम विवेक ओबेरॉय के साथ जुड़ा लेकिन जल्द ही ये दोनों भी अलग हो गये और बाद में ऐश ने अभिनेता अभिषके बच्चन के साथ शादी की, लेकिंन कुछ समय पहले ही ऐश ने एक चौकाने वाला खुलासा किया है। सबके सामने की उनका रोका सेरेमनी अचानक हो गई थी, लेकिन इससे पहले वे ‘रोका’ के बारे में नहीं जानती थी, ऐश को पता नहीं था की ‘रोका’ क्या होता है और कैसे होता है। लेकिन अपने परिवार की ख़ुशी के लिए उन्होंने न जानते हुए भी ‘रोका’ की रस्म को निभाया।

बता दे की अभिनेत्री ऐश्वर्या अपने पति अभिषेक से 3 साल बड़ी है। लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की अभिषेक ने अपने से 3 साल बड़ी ऐश से शादी क्यों की। बता दे की अभिषेक अपने दोवारा दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात पर से पर्दा उठया था, शादी करने की वजह उनकी खूबसूरती नहीं बल्कि कुछ और है? अभिषेक बच्चन ने बतया है की उन्होंने ऐश से सिर्फ इसलिए शादी नहीं की क्योंकि वे बॉलीवुड की सफलतम अभिनेत्री रह चुकी है और साथ ही वे मिस वर्ल्ड रह चुकी है, बल्कि ऐश से शादी करने की सबसे बड़ी वजह ये है की वे एक बेमिसाल इंसान है, उनके अंदर काफी सारी खुबिया पाई जाती है, जिस करना न चाहते हुए भी मुझे उनसे प्यार हो गया था।

अभिषेक का ये भी कहना है की उन्होंने ऐसी ऐश से शादी की है जो रात में बिना मेकअप के रहती है, ये सादगी उनपर खूब जचती भी है, जहाँ एक तरफ हर अभिनेत्री टिप टॉप में रहती है वही ऐश ज़ादा मेकउप नहीं करती है, फिर भी वो इतनी खूबसूरत दिखती है, अभिषेक और ऐश की शादी साल 2007 में हुई थी।

ऐश से पहले अभिषेक की सगाई करिश्मा कपूर के साथ हुई थी, जिसे बहुत ही काम लोग जानते होंगे, सगाई के बाद करिश्मा ने बताया था की अभिषेक ने उन्हें डायमंड रिंग देकर प्रपोज किया, ऐसे में वे अभिषेक को ना भी नहीं कह पाई।करिश्मा ने ये बात भी बताई है की उन्हें अभिषेक जैसा बेहतर इंसान और बच्चन परिवार जैसा अच्छा परिवार कभी नहीं मिल सकता है। लेकिन अफसोस की बहुत जल्दी इन दोनों की सगाई टूट गई। जब करिश्मा की चाची नीतू कपूर से सगाई टूटने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था। कहा जाता है की दोनों की सगाई जया बच्चन की वजह से टूटी थी।

खबरों की माने तो जया नही ये सगाई अभिषेक ने खुद ने तोड़ी थी, खबरों के अनुसार एक इंटरव्यू में जया ने बताया था की सगाई अभिषेक की वजह से ही टूटी थी। अंदर की खबरों ये थी की करिश्मा शादी होने के बाद अभिषेक के साथ बच्चन परिवार से अलग रहना चाहती थी, लेकिन करिश्मा का ये फैसला अभिषेक को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था, ऐसे में जब करिश्मा ने बात नहीं मानी तो अभिषेक को मजबूरन उनके साथ की गई सगाई तोड़नी पड़ी थी। इस तरह ओ दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए और अभिषेक ने बाद ने ऐश्वर्या राय से और करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी कर ली लेकिन कुछ सालो में करिश्मा कपूर का तलाक हो गया और आज वो अपने बच्चो के साथ अकेली रह रही है.