अब हैदराबाद की पुलिस ने 2,220 नाबालिगों के साथ किया ये काम, जानकर हुए हैरान

हैदराबाद पुलिस ने एक विशेष अभियान के तहत बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने वाले नाबालिगों पर कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने करीब 2,220 नाबालिगों को वाहन चलाने के लिए पकड़ा है, जो कानून का उल्लंघन कर गाड़ी चला रहे थे.

हैदराबाद सिटी के अलावा यातायात आयुक्त अनिल कुमार ने बताया कि इस वर्ष अब तक 2,220 नाबालिगों को वाहन चलाने के लिए पकड़ा गया है. पकड़े गए नाबालिगों में से लगभग 1,732 मामलों में चार्जशीट दायर किया गया है. उन्होंने बताया कि न्यायालय ने इन नाबालिगों पर 1,61,700 रुपये का जुर्माना लगाया है. अनिल कुमार ने बोला कि इस वर्ष किसी भी नाबालिग को दोषी नहीं ठहराया गया है, लेकिन पिछले वर्ष कुछ नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया था.

उन्होंने बोला कि हम शहर में अपना ये अभियान जारी रखेंगे व माता-पिता व बच्चों को उन परेशानियों के बारे में बताएंगे जो कानून का उल्लंघन करने के दौरान उन्हें झेलनी पड़ेंगी. यातायात आयुक्त ने नाबालिगों से आग्रह करते हुए बोला कि जब तक उन्हें गाड़ी चलाने का लाइसेंस नहीं मिलता है, तब तक वे वाहन न चलाएं. पुलिस के मुताबिक इस अभियान के तहत नाबालिगों को हादसों के दौरान होने वाले खतरों के बारे में बताया गया. उन्होंने बताया कि इसके तहत हमने कुछ कॉलेज विद्यार्थियों के ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में भी मदद की.