अब सिर पर ये रखने पर मिलेगी इमामबाड़ा में एंट्री, जानिए ये है वजह

बड़ा और छोटा इमामबाड़ा में पर्यटकों के शालीन कपड़ों में प्रवेश का डीएम कौशल राज शर्मा का फरमान रविवार को देखने को मिला. पर्यटकों को गेट पर ही गाइडों और कर्मचारियों ने इमामबाड़ा में दुपट्टा और स्टोल बांटे.

हुसैनाबाद ट्रस्ट गाइड और कर्मचारियों का बोलना है कि डीएम के आदेश के मुताबिक, पर्यटकों को भड़काऊ परिधान पहन कर जाने से रोका गया, साथ ही उन्हें सिर ढक कर जाने को बोला गया.

ट्रस्ट की मीटिंग में शनिवार को डीएम ने हुसैनाबाद ट्रस्ट के गुलाम ऐतिहासिक स्मारकों में पर्यटकों को भड़काऊ परिधान पर प्रतिबंध के साथ फोटो कैमरों के प्रवेश और फोटो शूट पर रोक लगाई थी.

कर्मचारियों का बोलना है कि रविवार को छुट्टी का आखिरी दिन होने के चलते भीड़ अधिक थी जिससे पर्यटक अधिक थे. सोमवार से आदेश का पूरी तरह सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा.

उधर, एडीएम पश्चिम और प्रभारी हुसैनाबाद ट्रस्ट संतोष कुमार वैश्य का बोलना है कि इमामबाड़ों में पर्यटकों को मर्यादित परिधानों में ही प्रवेश दिया जाएगा. इस विषय में सभी सुरक्षाकर्मी ध्यान देंगे. वहीं, बेगमात राय फैमली ऑफ अवध की अध्यक्ष फराहना मालिकी ने डीएम के उक्त आदेश का स्वागत किया है.