अब घर बनाने के लिए लोगो के पास होना चाहिए ये कार्ड, जानकर लोग हो रहे हैरान

हम कितने भी घूमने के शौकीन हों, सुकून घर में ही मिलता है. इसलिए घर बनाते समय हम इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हैं कि घर पर हमारी सुख-सुविधा के लिए हर मुमकिन वस्तुउपलब्ध है या नहीं.

Related image

एक घर बनवाने में सिर्फ इंटीरियर डिजाइनिंग ही महत्वपूर्ण नहीं बल्कि फर्नीचर, पानी, बिजली आदि की फिटिंग पर भी ज्यादा ध्यान दिया जाता है. व अगर घर कॉन्ट्रैक्टर के माध्यम से बनवाया गया हो तो बाद में परेशानी आने पर कॉन्ट्रैक्टर किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं लेते हैं. जिससे लोगों को अनेक कठिनाई का सामना करना पड़ता है.

हेमिल पारीख ने इस समस्या का हल निकाला है.अपने द्वारा बनाए गए स्टार्टअप से इन्होंने खुद को एक नयी पहचान दी है. बता दें इनके स्टार्टअप का नाम है एलिसियम अबोड्स.जिसे 2015 में 50 लाख रुपए की बूटस्ट्रेंड फंडिंग यानी बिना किसी आर्थिक सहायता के साथ प्रारम्भ किया गया था.

हम आपको एक ऐसे स्टार्टअप के बारे में बता रहे हैं जहां घर बनवाने के बाद भी अगर कोई परेशानी आती है तो आपको फिक्र करने की आवश्यकता नहीं है. चूंकि हेमिल अपने फैमिली बिजनेस में कार्य कर चुके हैं इसलिए उन्हें कंस्ट्रक्शंस इंडस्ट्री का अच्छा अनुभव है.

इस स्टार्टअप को प्रारम्भ करने का लक्ष्य- इसे बनाने का लक्ष्य है लग्जरी घरों को डिवलप करना. साथ ही इस स्टार्टअप का कार्य होता है कि घर बनाने वाले मालिक की सभी इच्छाओं को पूरा किया जा सके. मालिक की सुविधा के अनुसार ही ये स्टार्टअप, घर को डिजाइन करता है.

ऐसे कार्य करता है ये स्टार्टअप- मालिक को भिन्न-भिन्न एंजेसियों या कॉन्ट्रैक्टर्स से बात करने की आवश्यकता नहीं है. इस स्टार्टअप में बस एक मेन आदमी से बात करनी होती है.बजट के साथ-साथ पूरा शेड्यूल मालिक के सामने रखा जाता है. जब मालिक पूरी योजना से संतुष्ट हो जाता है तो ये स्टार्टअप फर्नीचर से लेकर लाइट्स, होम डेकोरेशन आदि सामान लाकर कंस्ट्रक्शन का कार्य प्रारम्भ कर देता है व जब घर बन जाता है तो मकान मालिक को घर की चांबी सौंप दी जाती है.

घर बनेना के लिए कहां से आता है माल- बता दें, घर बनाने के लिए कुछ सामान तो देश के बाहर से मंगवाते हैं तो कुछ लोकल स्त्रोतों से मंगवाया जाता है. एक घर बनाने के लिए माल हिंदुस्तान के अतिरिक्त चाइना व यूरोप से मंगवाया जाता है.